रोहित शर्मा को केएल राहुल की बजाय सूर्या के साथ करनी चाहिए ओपनिंग- दानिश कनेरिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा को केएल राहुल की बजाय सूर्या के साथ करनी चाहिए ओपनिंग- दानिश कनेरिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव ने की थी ओपनिंग।

Danish Kaneria & Suryakumar Yadav (Photo Source: Twitter)
Danish Kaneria & Suryakumar Yadav (Photo Source: Twitter)

एशिया कप के गत विजेता, भारत ने हाल ही में इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा की और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को टीम में शामिल किया है। इस बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया का मानना ​​है कि रोहित शर्मा को केएल राहुल के बजाय सूर्यकुमार यादव के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए।

एशिया कप के शुरू होने में अब बस कुछ ही देर का समय बाकी है। चूंकि इस टूर्नामेंट के बाद सभी टीमों को अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलना उस लिहाज से एशिया कप सभी टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और केएल बतौर सलामी बल्लेबाज की भूमिका में दिखेंगे।

रोहित शर्मा और सूर्या को करनी चाहिए ओपनिंग

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने राहुल को टीम में शामिल करने पर एक अलग राय रखी है। उन्होंने सुझाव दिया कि भारतीय को सूर्यकुमार यादव के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुई विंडीज श्रृंखला में टीम के लिए ओपनिंग की और चार मैचों में 24, 11, 76 और 24 रन बनाए। कनेरिया ने कप्तान रोहित के साथ सूर्या की शानदार साझेदारी को लेकर बात की और कहा कि राहुल को मध्य क्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए, जो उन्होंने पहले किया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने कहा कि, “रोहित शर्मा के साथ, मैं चाहूंगा कि सूर्यकुमार यादव सलामी बल्लेबाज के रूप में बने रहें। बतौर ओपनर रोहित के साथ उनकी निरंतरता शानदार रही है। केएल राहुल की टीम में वापसी हो रही है. मैं चाहता हूं कि वह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करें। उन्होंने अलग-अलग परिस्थितियों में बल्लेबाजी की है और सभी परिस्थितियों में रन भी बनाए हैं। इसलिए मैं चाहता हूं कि सूर्या और रोहित ओपन करें।”

जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल करेंगे कप्तानी

केएल राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। केएल राहुल पिछले काफी समय से चोट और फिटनेस मुद्दे के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। सेलेक्टर्स ने जब जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम का ऐलान किया तब केएल राहुल का नाम उसमें शामिल नहीं था। लेकिन फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद उनका नाम टीम में जोड़ दिया गया है।