रवि बिश्नोई ने राशिद खान के साथ गेंदबाजी करने की जताई इच्छा - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवि बिश्नोई ने राशिद खान के साथ गेंदबाजी करने की जताई इच्छा

रवि बिश्नोई ने अभी तक भारत के लिए 10 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें 17.12 के औसत और 7.09 के इकोनामी रेट से 16 विकेट झटके हैं।

Ravi Bishnoi (Photo Source: Twitter)
Ravi Bishnoi (Photo Source: Twitter)

भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अफगानिस्तान के जाने-माने स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर राशिद खान के साथ गेंदबाजी करने की इच्छा जताई है। अंडर-19 से अंतरराष्ट्रीय टीम तक का सफर बिश्नोई का काफी शानदार रहा है। वो दो स्पिन गेंदबाजों को अपना आदर्श मानते हैं और उनका सपना है कि वो उस स्तर तक पहुंच सकें। यह दोनों दिग्गज गेंदबाज हैं शेन वार्न और अनिल कुंबले।

रवि बिश्नोई ने हाल ही में एशिया कप 2022 के सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेला था। भले ही भारतीय टीम इस मुकाबले को ना जीत पाई हो लेकिन रवि बिश्नोई ने इस मैच में कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर 1 के झटका था।

रवि बिश्नोई ने स्पोर्ट्स-18 के स्पोर्ट्स ओवर द टॉप शो में कहा कि, ‘युजवेंद्र चहल के साथ गेंदबाजी करने में काफी मजा आया क्योंकि हम सब जानते हैं कि वो इस समय के टॉप 5 स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। अगर मेरी किस्मत ने मेरा साथ दिया तो मैं राशिद खान के साथ गेंदबाजी करना चाहूंगा क्योंकि इससे मुझे गेंदबाजी में साझेदारी की अहमियत के बारे में पता चलेगा।

IPL ने मेरा खूब साथ दिया है: रवि बिश्नोई

IPL के लगातार सत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद रवि बिश्नोई को अंतरराष्ट्रीय टीम से खेलने का मौका मिला। 2020 और 2021 संस्करण में बिश्नोई ने पंजाब किंग्स (PBKS) की ओर से खेला था और इस सत्र में उन्होंने लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) की ओर से प्रतिभाग किया।

इस लेग स्पिनर ने 37 IPL मुकाबलों में 28.7 की औसत से 37 विकेट हासिल किए हैं। रवि बिश्नोई ने आगे कहा कि, ‘IPL ने मेरा खूब साथ दिया है क्योंकि आयु वर्ग क्रिकेट में या तो सब आपके हम उम्र होते हैं या आपसे छोटे होते हैं लेकिन IPL में उम्र की कोई सीमा नहीं होती। वहां आपके सीनियर भी खेल रहे होते हैं और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी जिनसे आपको काफी कुछ सीखने को मिलता है। यही नहीं इन दिग्गज खिलाड़ियों को आपको गेंदबाजी भी करने को मिलती है।’

रवि बिश्नोई को भारतीय टीम की ओर से अपने डेब्यू मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ ‘मैन ऑफ द मैच अवार्ड’ मिला था। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 10 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें 17.12 के औसत और 7.09 के इकोनामी रेट से 16 विकेट झटके हैं।