विराट कोहली का शिकार कैसे करते वसीम अकरम? जानिए खुद दिग्गज गेंदबाज से - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली का शिकार कैसे करते वसीम अकरम? जानिए खुद दिग्गज गेंदबाज से

वसीम अकरम ने बताया कैसे उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में जगह बनाई थी।

Wasim Akram and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Wasim Akram and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने खुलासा किया कि वह भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का कैसे शिकार करते। उन्होंने खुलासा किया कि वह शुरू से ही कोहली पर हमला करते और उन्हें बैकफुट पर रखते, और साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान के खिलाफ अपनी सभी तरकीबों का इस्तेमाल करते।

वसीम अकरम ने नैशपति प्राइम पर टू बी ऑनेस्ट शो पर बातचीत के दौरान कहा: “अगर मुझे विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका मिलता तो मैं उस पर सीधे आक्रमण करता, अगर वह क्रीज पर नया बल्लेबाज होता। अगर वह 3 या 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने आते, तो इसका मतलब है कि दो विकेट पहले ही गिर गए, तो मुझमे काफी आत्मविश्वास होता।

वसीम अकरम ने बताया कि वह कैसे विराट कोहली का शिकार करते

मैं गेंद को मिडिल स्टंप पर पिच कराता और फिर उसे स्विंग कराकर उसके सामने डालता। अगर मेरी यह तरकीब फेल हो जाती, तो मैं अपना प्लान बी लागु करता, बाउंसर गेंदबाजी करना होता। मैं एक फील्डर को डीप में रखता और फिर उसे वापस अंदर ले आता, और इस तरह मैं उसके खिलाफ कई छोटे मौके बनाकर उसका शिकार करता।”

पाकिस्तान के दिग्गज ने यह भी बताया कि कैसे उन्हें 1984 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। वह एक ऐसे गेंदबाज थे, जिनके पास घरेलू क्रिकेट खेलने का कोई अनुभव नहीं था, और उसे कोई जानते भी नहीं थे, लेकिन उन्होंने लाहौर में ट्रायल के दौरान जावेद मियांदाद को प्रभावित कर पाकिस्तान टीम एंट्री की।

वसीम अकरम ने बताया: “जावेद भाई ने मुझे राष्ट्रीय टीम में पहली बार चुना था। जैसे ही मैं टीम में चयनित हुआ, मेरी मुलाकात इमरान खान से साल 1985 में ऑस्ट्रेलिया में हुई। मैं नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी कर रहा था, और उन्होंने मुझे वहीं पहली बार देखा था। मेरी गेंदबाजी से इमरान खान बहुत प्रभावित हुए और फिर मुझे न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन-दिवसीय मैच में खेलने का मौका मिला, जो मेरा पहला प्रथम-श्रेणी मैच था। इस मैच से पहले मैं पूरी रात सो नहीं पाया था।”