ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए 20 मैच अधिकारियों के नामों का किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए 20 मैच अधिकारियों के नामों का किया ऐलान

17 अक्टूबर 2021 से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप।

Umpire Aleem Dar. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)
Umpire Aleem Dar. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)

ICC ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर और सुपर 12 मुकाबलों के लिए 16 अंपायर और 4 मैच रेफरी की नियुक्ति की घोषणा की है। मैच अधिकारियों के चयन के बाद ये साफ हो गया है कि कोवि़ड-19 महामारी के बाद सभी मैचों के लिए एक न्यूट्रल अंपायर होंगे। 16 अंपायरों में से 3 अंपायर अलीम डार, मरैस इरास्मस और रॉड टकर का ये 6वां ICC वर्ल्ड कप होगा।

टूर्नामेंट का पहला मैच ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच 17 अक्टूबर को खेला जाएगा, जिसकी अंपायरिंग श्रीलंका के कुमार धर्मसेना द्वारा की जाएगी जिन्होंने ICC पुरुष वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में मैदानी अंपायर की भूमिका निभाई थी। उनके साथ इस मैच में न्यूजीलैंड के क्रिस गैफनी भी मैदान पर मौजूद रहेंगे, वहीं रंजन मदुगले मैच रेफरी होंगे।

वहीं, सुपर 12 के पहले मुकाबले की बात की जाए तो 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने होगी। मैच के दौरान मैदानी अंपायर की भूमिका अलीम डार और मरैस इरास्मस निभाएंगे, वहीं मैच रेफरी डेविड बून जबकि टीवी अंपायर क्रिस ब्राउन होंगे। सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों के लिए मैच अधिकारियों का ऐलान बीच टूर्नामेंट के दौरान किया जाएगा।

एक भारतीय अंपायर के रूप में नितिन मेनन मौजूद

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में एकमात्र भारतीय अंपायर नितिन मेनन का नाम है, जो इस समय यूएई में IPL फेज-2 के मैचों में अंपायरिंग कर रहे हैं। अंपायरिंग में उनके पास 15 सालों से भी अधिक का अनुभव है। नितिन मेनन 13 टी-20 वर्ल्ड कप मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं वहीं उनके पूरे करियर की बात की जाए तो उनके पास 200 से अधिक मैचों में अंपायरिंग का अनुभव है।

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए मैच अधिकारियों के नाम

अंपायर – क्रिस ब्राउन, अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मरैस इरास्मस, क्रिस गैफनी, माइकल गॉफ, एड्रियन होल्डस्टॉक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नितिन मेनन, अहसान रजा, पॉल रीफेल, लैंगटन रुसेरे, रॉड टकर, जोएल विल्सन, पॉल विल्सन

मैच रेफरी – डेविड बून, जैफ क्रो, रंजन मदुगले और जवागल श्रीनाथ