वेस्टइंडीज की टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में हुए बड़ा बदलाव फेबियन एलन की जगह पर शामिल किए गए अकील हुसैन - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेस्टइंडीज की टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में हुए बड़ा बदलाव फेबियन एलन की जगह पर शामिल किए गए अकील हुसैन

अकील हुसैन को इससे पहले रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई थी, जिसमें अब उनकी जगह पर गुडाकेश को शामिल किया गया है।

Fabian Allen and Akeal Hosein. (Photo Source: Getty Images)
Fabian Allen and Akeal Hosein. (Photo Source: Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 मुकाबले शुरू होने से पहले गत विजेता वेस्टइंडीज की टीम को एक तगड़ा झटका उस समय लगा जब हरफनमौला खिलाड़ी फेबियन एलन चोटिल होने की वजह से इस मेगा इवेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल अकील हुसैन को टीम में शामिल किए जाने का फैसला किया गया है।

बाएं बाथ के स्पिन गेंदबाज अकील हुसैन ने अभी तक वेस्टइंडीज टीम के लिए 9 वनडे और 6 टी-20 मैच खेले हैं। फेबियन एलन एंकल इंजरी की की वजह से इस मेगा इवेंट से बाहर हो गए हैं। हुसैन अब टीम के साथ जुड़ चुके हैं। वेस्टइंडीज टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगी।

गुडाकेश मोती को अकील की जगह रिजर्व खिलाड़ी में किया गया शामिल

अकील हुसैन के मुख्य टीम में शामिल होने के बाद अनकैप्ड खिलाड़ी गुडाकेश मोती को उनकी जगह पर रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज की टीम ने इस बदलाव के लिए इवेंट टेक्निकल कमेटी से पहले ही मंजूरी ले ली थी।

वहीं वेस्टइंडीज टीम को लेकर बात की जाए तो वह टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 में ग्रुप-1 में शामिल है, जिसमें उसका पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को दुबई के मैदान में इंग्लैंड के साथ होगा। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड की गत विजेता होने के साथ वेस्टइंडीज की टीम इस बार भी ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है।

विंडीज टीम में शामिल क्र प्रमुख खिलाड़ी पहले से IPL 2021 सीजन के दूसरे फेज के दौरान शानदार फॉर्म में देखे गए। वहीं इससे पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। इस मेगा इवेंट में टीम की कप्तान कायरन पोलार्ड कर रहे हैं वहीं उपकप्तानी का जिम्मा निकोलस पूरन को सौंपी गई है।

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए वेस्टइंडीज की टीम:

कायरन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उपकप्तान), अकील हुसैन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेद मैकॉय, लिंडल सिमंस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसल, ओसेन थॉमस, हेडन वाल्श जूनियर।

रिजर्व खिलाड़ी – डॉरेन ब्रावो, शेल्डन कोट्रेल, जेसन होल्ड, गुडाकेश मोती।