ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप के बीच में किया नियमों में बदलाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप के बीच में किया नियमों में बदलाव

टी-20 वर्ल्ड कप में 22 अक्टूबर तक खेले जाएंगे क्वालिफायर मुकाबले।

Bangladesh. (Photo Source: Twitter)
Bangladesh. (Photo Source: Twitter)

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में चल रहे क्वालिफायर राउंड के बीच में ही बांग्लादेश और श्रीलंका की ग्रुप सीडिंग में बदलाव कर दिया है। इससे पहले अगर बांग्लादेश की टीम सुपर-12 राउंड के लिए क्वालीफाई करती तो उसे भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और A2 के साथ ग्रुप 2 में रखा जाता भले वो क्वालिफायर ग्रुप में शीर्ष पर होते या नहीं। वहीं, अब अगर बांग्लादेश क्वालिफायर में अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहती है तो वह ग्रुप 1 में चले जाएंगे और उन्हें सुपर 12 राउंड में ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का सामना करना होगा।

ICC ने बीच टूर्नामेंट में किया टीमों के बीच उलटफेर

ICC ने इस खबर की पुष्टि एक ईमेल के जरिए की। मेल में कहा गया है कि जो टीम क्वालिफायर राउंड समाप्त होने पर अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर रहेगी, वह टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 फेज के लिए क्रमशः A1 और B1 स्थान लेगी। ICC ने कहा, “सुपर 12 की क्वालिफिकेशन पर स्पष्टता – क्वालिफायर राउंड में ग्रुप ए और ग्रुप बी में शीर्ष पर रहने वाली टीम सुपर 12 के लिए ए 1 और बी 1 की जगह लेगी। वहीं, दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम A2 और B2 की जगह लेगी। यह राउंड 1 ग्रुप सीडिंग पर नहीं किया जाता है।”

हालांकि, ICC ने अचानक इस बदलाव को लेकर अभी तक कोई खास स्पष्टीकरण नहीं दिया है। ग्रुप बी में मौजूद बांग्लादेश टीम की बात करें तो क्वालिफायर राउंड में दो मुकाबले खेलने के बाद वह फिलहाल तीसरे पायदान पर मौजूद है। पहले मैच में स्कॉटलैंड के हाथों हार का सामना करने के बाद उन्होंने दूसरे मैच में ओमान को हराया। बांग्लादेशी टीम अपना अगला मुकाबला पीएनजी के खिलाफ खेलेगी।

वहीं, दूसरी ओर श्रीलंका की टीम ग्रुप ए में अंकतालिका में शीर्ष पर मौजूद है। 2014 की यह चैंपियन टीम ने क्वालिफायर के पहले मुकाबले में नामीबिया को 7 विकेट से हरा दिया। श्रीलंकाई टीम अपने अगले मैच में 20 अक्टूबर को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में आयरलैंड से भिड़ेगी।