ICC Cricket World Cup 2023: Glenn Phillips और Tom latham की साझेदारी की बदौलत, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को दिया 289 रनों का लक्ष्य - क्रिकट्रैकर हिंदी

ICC Cricket World Cup 2023: Glenn Phillips और Tom latham की साझेदारी की बदौलत, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को दिया 289 रनों का लक्ष्य

टाॅम लाथम और ग्लेन फिलिप्स ने खेली अर्धशतकीय पारियां

New Zealand vs Afghanistan (Image Credit- Twitter X)
New Zealand vs Afghanistan (Image Credit- Twitter X)

ICC Cricket World Cup 2023: जारी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का 16वां मैच आज 18 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है।

बता दें कि इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के टाॅप ऑर्डर के फेल होने के बाद, ग्लेन फिलिप्स और टाॅम लाथम के बीच 5वें विकेट के लिए हुई 144 रनों की साझेदारी की बदौलत, अफगानिस्तान के सामने 289 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रही है।

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान, वर्ल्ड कप मैच- 16, पहली पारी का हाल:

बता दें कि मैच में अफगानिस्तान ने टाॅस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। तो मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टाॅप ऑर्डर के ना चलने के बाद भी, लाथम एंड कंपनी निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाने में कामयाब रही है।

न्यूजीलैंड के लिए विल यंग (54) के बाद ग्लेन फिलिप्स (71) और टाॅम लाथम (68) ने भी हाफ सेंचुरी लगाई। इसके अलावा डेवाॅन काॅन्वे ने 20 और रचिन रविंद्र ने 32 रनों का योगदान दिया। हालांकि, इनफाॅर्म डेरिल मिचेल (1) बड़ी पारी खेलने में असफल रहे।

दूसरी ओर, आपको अफगानिस्तान की गेंदबाजी के बारे में बताएं तो तेज गेंदबाज अमतुल्लाह ओमरजई व नवीन उल हक को दो-दो विकेट मिले, तो मुजीब उर रहमान व राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

खैर, अब देखने लायक बात होगी कि क्या अफगानिस्तान न्यूजीलैंड से मिले 289 रनों के लक्ष्य को हासिल कर पाती है या नहीं?

ये भी पढ़ें- Rohit Sharma द्वारा एक गेंदबाज के तौर पर बनाए गए रिकाॅर्ड्स पर एक नजर 

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए