in

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा या नहीं? आईसीसी ने कर दिया साफ़

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा कोई संकेत नहीं है कि हम प्लान और शेड्यूल के अनुसार ही वर्ल्ड कप का आयोजन कराएंगे।

India vs Pakistan
India vs Pakistan (Photo Source : Twitter)

पुलवामा में भारतीय सैनिकों पर हुए आतंकी हमले के बाद इस हमले की गूंज खेलों तक भी पहुंची। वर्ल्ड कप 2019 का आयोजन इंग्लैंड में होना है।

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं कराने को लेकर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की ओर से आईसीसी से आग्रह किया जा रहा था। जिसमें कहा जा रहा था कि भारतीय सैनिकों पर हुआ हमला पाकिस्तान की साजिश है। इसलिए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को भारत के साथ कोई मैच नहीं खेलना चाहिए।

आईसीसी के सीईओ ने लिया फैसला

आईसीसी के सीईअसे डेव रिचर्डसन ने आख़िरकार इस पूरे मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। रिचर्डसन ने सबसे पहले हमले को लेकर काफी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उनकी संवेदनाएं हमले में मारे गए सैनिकों के परिवार वालों के साथ हैं।

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच मैच नहीं कराने की बात पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि खेल एकमात्र ऐसा विकल्प है। जिससे दो देशों के लोगों को जोड़ा जा सकता है और लोगों को यूनाइट किया जा सकता है।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा कोई संकेत नहीं है कि हम प्लान और शेड्यूल के अनुसार ही वर्ल्ड कप का आयोजन कराएंगे। जिससे साफ हो गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं कराने की मांग को उन्होंने रद्द कर दिया है।

बीसीसीआई भी नहीं चाहती ऐसा

स्टार स्पोर्ट्स के सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के खिलाफ नहीं खेलने की बात पर राजी नही है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह सामने आ रही है कि अगर पाकिस्तान और भारत वर्ल्ड कप में भिड़ते हैं तो ऐसी सूरत में मैच को रद्द नहीं किया जा सकता।

सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि पाकिस्तान और भारत कई बार बुरे वक्त में भी मैच खेल चुके हैं। साल 1999 में इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के दौरान कारगिल युद्ध लड़ा जा रहा था। इस दौरान भी खेल के मैदान पर दोनों टीमों ने खेल भावना दिखाते हुए मैच खेला था।

Kolkata Knight Riders

24 मार्च को होगा केकेआर और एसआरएच के बीच कड़ा मुकाबला, दोनों टीमों की ये है मज़बूती

Martin Guptill. (Photo by Phil Walter/Getty Images)

बांग्लादेश पर जीत के बाद मार्टिन गुप्टिल ने कहा, इसलिए घरेलू क्रिकेट खेलना ज़रूरी है