आईसीसी के ट्विटर अकाउंट को हैक कर किया गया भारतीय राजनीती पर ट्विट जिसके बाद आईसीसी को देनी पड़ी सफाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईसीसी के ट्विटर अकाउंट को हैक कर किया गया भारतीय राजनीती पर ट्विट जिसके बाद आईसीसी को देनी पड़ी सफाई

cricket ground
Cricket Ground (Photo by Michael Steele/Getty Images)

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट ऐसा लगता है कि किसी ने हैक कर लिय था क्योंकिं उससे एक वीडियों को रीट्विट किया गया था जो भारतीय राजनीती के साथ जुड़ा हुआ था. क्रिकेट को चलाने वाली इस सबसे बड़ी संस्था ने जिस ट्विट को रीट्विट किया उसके बाद सभी अचम्भे में पड़ गयें.

ऐसा कि लोगो का मानना है कि आईसीसी को बीसीसीआई काफी अधिक चलाती है और इसी कारण सभी को लगता है कि ये पोस्ट कहीं ना कहीं बीसीसीआई ने करवाया है जिसके बाद बहर्तीय क्रिकेट बोर्ड को भी फैन्स ने ट्विटर पर काफी ट्रोल किया है.

यहाँ पर देखिये आईसीसी के उस ट्विट को

(Photo Source: Twitter)
(Photo Source: Twitter)

आईसीसी करेगी जांच

भारतीय राजनीति को लेकर आईसीसी की तरफ से आयें इस ट्विट के बारे में जब उन्हें पता चल तो आईसीसी के डिजिटल कंटेट मैनेजर एलिस्टर हॉग ने ट्विट कर इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि “मुझे इस ट्विट के बारे में आज सुभ पता चला और मैं इसकी जाँच प्रमुखता के साथ करूँगा.”

यहाँ पर देखिये एलिस्टर का ट्विट

आईसीसी को होना पड़ा ट्रोल

जो वीडियों आईसीसी की तरफ से रीट्विट किया गया है उसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आसाराम बापू जो इस समय आजीवन कारावास की सजा काट रहे है उनका एक मजाकिया वीडियों शेयर किया था जिसमें क्रिकेट के बारे में कुछ भी नहीं था और ट्विटर पर फैन्स का इस बात का पता चल गया कि आईसीसी का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है. इस ट्विट को थोड़ी देर के बाद डिलीट कर दिया गया लेकिन सोशल मीडिया पर आईसीसी की ये गलती पकड ली गयीं थी.

काफी सारे लोगो का मानना था कि आईसीसी का अकाउंट हैक हो गया था लेकिन उनमे से काफी ने आईसीसी की इस गलत पर उन्हें ट्रोल करना नहीं भूले. ऐसा भी हो सकता है कि जो व्यक्ति आईसीसी के ट्विटर हैंडल को देखता है वह अपने निजी अकाउंट से इस ट्विट को करना चाहता था लेकिन वह इस बात को भूल गया कि और उसने इस ट्विट को कर दिया.

यहाँ पर देखिये आईसीसी को फैन्स ने किस तरह से ट्विटर पर किया ट्रोल :

https://twitter.com/Madhav_Desaii/status/989038299619758081

https://twitter.com/girl_ptian/status/989038961141088257