आईसीसी U-19 वर्ल्ड कप: क्वॉर्टरफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईसीसी U-19 वर्ल्ड कप: क्वॉर्टरफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत

fixtures for the U19CWC
fixtures for the U19CWC, India will take on Bangladesh (Photo Source: Twitter)

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में शनिवार को ग्रुप चरण के मुकाबले खत्म होने के बाद आईसीसी ने क्वॉर्टरफाइनल में होने वाले मुकाबले के कार्यक्रम की घोषणा कर दी। भारतीय टीम आइसीसी के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार (26 जनवरी) को बांग्लादेश से भिड़ेगी। मंगलवार (23 जवनरी) से  से क्वार्टर फाइनल मैचों की शुरुआत होगी। भारत पहले ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुका था जबकि बांग्लादेश का क्वालीफिकेशन इंग्लैंड और कनाडा के मैच पर निर्भर था।

शनिवार को खेले गए ग्रुप मुकाबलों में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और आयरलैंड ने जीत दर्ज की। आयरलैंड ने अफगानिस्तान को चार रन से हराया। वेस्टइंडीज ने केन्या को और इंग्लैंड ने कनाडा को क्रमश: 222 और 282 रनों से शिकस्त दी। न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 71 रन से हराकर जीत हासिल की।

क्वॉर्टरफाइनल में पहले मुकाबले में इंग्लैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 23 जनवरी को होगा, दूसरे मैच जो 24 जवनरी को होगा उनमें दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान से भिड़ेगी। तीसरे मैच में न्यूजीलैंड का मुकाबला अफगानस्तिान से 25 जनवरी को होगा जबकि आखिरी मैच में भारत बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा 26 जनवरी को होगा।

गौरतलब है कि टीम इंडिया इस वर्ल्ड में अब तक अजेय रही है। लीग चरण के अपने तीनों मुकाबले में भारत ने धमाकेदार जीत हासिल की है। पहले मैच में भारत ने जहा ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को 100 रनों के विशाल अंतर से हराया तो वहीं दूसरे मैच में पपुआ गिनी को 10 विकेट और तीसरे मैच में जिम्बाब्वे को भी 10 विकेट से करारी मात दी है।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो बल्लेबाजी में कप्तान पृथ्वी शॉ ने जहां दो मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं शुभम गिल, हार्विक देसाई, मंजोत कालरा ने अच्छा प्रदर्शन किया। गेंदबाजी की बात करे तो युवा अनुलूल रॉय, कमलेश नागरकोटी ने भी घातक गेंदबाजी कर दिग्गज खिलाड़ियों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया।