भारतीय टीम ने पकिस्तान को अंडर 19 विश्वकप के सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में बनाई जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम ने पकिस्तान को अंडर 19 विश्वकप के सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में बनाई जगह

India have beaten Bangladesh
India have beaten Bangladesh (Photo Source: Twitter)

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गयें अंडर 19 विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के उपर 203 रन की बड़ी जीत दर्ज करके विश्वकप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली जहाँ पर 3 फरवरी को उसका मुकबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा.

टॉस जीतकर ली बल्लेबाजी

भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने का निर्णय लिया जिसमे पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने मिलकर टीम को एक अच्छी शुरुआत देने का काम किया और पहले विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी करके लेकिन इसके बाद भारतीय टीम जल्दी – जल्दी विकेट खोने लगी और एक छोर पर मध्यक्रम के बल्लेबाज शुभमान गिल ने सँभालने का काम किया.

शतक के साथ अच्छे स्कोर पर पहुँचाया

शुभमान गिल ने एक छोर पर खड़े होकर भारतीय टीम के स्कोर को चलाने का काम किया और उन्होंने इस विश्वकप में अपने पहले नाबाद शतक 102 रन के साथ भारतीय टीम के स्कोर को 272 रन पर ले जाने का काम किया. इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद मूसा ने सबसे अधिक 4 विकेट भारतीय पारी के लिए. भारतीय टीम की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 41 और मनजोत कालरा ने 47 रन की पारी खेली.

69 रन बनाकर सिमटी

पाकिस्तान की टीम जब भारतीय स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो ऐसा लगा ही नहीं कि टीम भारत को कोई टक्कर डे सकेगी क्योंकी टीम के शुरू के चार बल्लेबाज 28 रन पर ही पवेलियन लौट गये और ये काम भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ इशान पोराल ने किया जिसके बाद पाकिस्तान की टीम इस मैच में सिर्फ 69 रन बनाकर आलआउट हो गयीं. इस मैच में मैन ऑफ दी मैच का अवार्ड शुभमान गिल को मिला जिन्होंने बल्ले के साथ इस मैच में जादू दिखाया. भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में ईशान के अलावा शिवा सिंह और रियान पराग ने 2 – 2 विकेट लेने का काम किया जिसके बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को इस मैच में धूल चटाने का काम किया.