बातों ही बातों में विराट कोहली को लेकर काफी कुछ बोल गए प्रज्ञान ओझा - क्रिकट्रैकर हिंदी

बातों ही बातों में विराट कोहली को लेकर काफी कुछ बोल गए प्रज्ञान ओझा

चोटिल होने की वजह से विराट कोहली पहले वनडे मैच से थे बाहर।

Pragyan Ojha & Virat Kohli (Photo Source: Twitter)
Pragyan Ojha & Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

पूर्व भारतीय बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने कहा है कि अगर विराट कोहली गुरुवार (14 जुलाई) को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भी नहीं खेल पाते हैं, तो इसका मतलब है कि उनकी ये चोट गंभीर है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मंगलवार (12 जुलाई) को लंदन के केनिंग्टन ओवल में तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में नहीं खेल पाए थे।

बीसीसीआई के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 33 वर्षीय कोहली के कमर में हल्का खिंचाव था जिस वजह से वो पहले वनडे में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि मेडिकल टीम उनकी स्थिति पर नजर रखे हुए है। इस बीच पहले मैच में 10 विकेट से शानदार जीत के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

अगर विराट फिट हैं तो उन्हें अगला वनडे मैच खेलना चाहिए- प्रज्ञान ओझा

क्रिकबज के एक शो पर दूसरे मैच का प्रिव्यू करते हुए, ओझा ने कहा कि अगर कोहली को मामूली सी चोट है तो उन्हें दूसरे मैच से पहले फिट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि, “अगर विराट फिर हैं तो उन्हें खेलना चाहिए। मैंने सुना था कि वह पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन दूसरे और तीसरे मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

मुझे लगता है कि यह चोट से ज्यादा सावधानी बरतने का मामला था, जिससे की उनकी चोट और गंभीर न हो। हालांकि, अगर कोहली अगला मैच नहीं खेलते हैं, तब इसका मतलब है कि उनकी चोट अधिक गंभीर है।”

इस बीच कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, “कोहली को अभी भी अपनी कमर की चोट से नहीं उबर पाए हैं और दूसरे वनडे मैच में भी उनके खेलने की संभावना न के बराबर है। दोनों टीमों  अगला वनडे मैच गुरुवार को लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

इस बीच जब ओझा से पूछा गया कि अगर 33 वर्षीय कोहली अगले मैच के लिए फिट हैं तो किस  बल्लेबाज की जगह कोहली टीम में आ सकते हैं। इस पर ओझा ने जवाब देते हुए कहा कि, “यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर कोहली फिट होते हैं तो कौन बाहर जाता है। मेरे हिसाब से श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव में से कोई एक बाहर जाएगा।”