PCB ने न्यूजीलैंड को दी चेतावनी, कहा अगर कीवी टीम को सीरीज खेलनी है तो पाकिस्तान आना होगा - क्रिकट्रैकर हिंदी

PCB ने न्यूजीलैंड को दी चेतावनी, कहा अगर कीवी टीम को सीरीज खेलनी है तो पाकिस्तान आना होगा

हाल ही में न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों की वजह से रद्द किया था पाकिस्तान दौरा।

Pakistan Cricket Team
Pakistan Cricket Team. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

न्यूजीलैंड की टीम 18 साल बाद लिमिटेड ओवर्स सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान दौरे पर गई थी। हालांकि, पहला वनडे शुरू होने से कुछ देर पहले ही कीवी टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए दौरे से अपने कदम पीछे खींच लिए थे। दौरा रद्द करने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से इस सीरीज को न्यूट्रल वेन्यू पर करवाने की मांग रखी है जिसे पीसीबी ने इंकार कर दिया है।

PCB ने ये साफ कर दिया है कि अब उनकी टीम कोई भी घरेलू सीरीज न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं खेलेगी। पाकिस्तान बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा है कि अगर न्यूजीलैंड को कोई सीरीज खेलनी है तो उन्हें देश का दौरा करना होगा। साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि पाकिस्तान के लिए घरेलू सीरीज अब न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना संभव नहीं होगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सीईओ ने क्या कहा?

न्यूजीलैंड ने जब पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लिया तो इस बात ने तमाम पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को आक्रोशित कर दिया था। मेहमान टीम ने कहा कि सुरक्षा कारणों की वजह से उन्होंने ये दौरा रद्द किया है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने किसी भी तरह की धमकी मिलने वाली बात से इंकार किया है और कहा कि हमारे पास सुरक्षा व्यवस्था का पूर्ण प्रमाण है।

दौरे के रद्दीकरण के बाद पाकिस्तान के तरह से मिले कुछ आक्रोशित प्रतिक्रिया को देखते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सीईओ ने दौरे को फिर से शेड्यूल करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि “पाकिस्तान क्रिकेट के साथ हमारे अच्छे संबंध है। हम इस को लेकर अगले कुछ दिनों में बात करेंगे और चाहेंगे की इस दौरे के मैच को आने वाले समय में खेला जा सके और हम दोनों बोर्ड के बीच में अच्छे रिश्ते बने रहे।”