एशेज में करारी हार के बाद क्या अब रूट को कप्तानी से किया जाएगा बर्खास्त जिसको लेकर उनकी तरफ से आया यह बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज में करारी हार के बाद क्या अब रूट को कप्तानी से किया जाएगा बर्खास्त जिसको लेकर उनकी तरफ से आया यह बयान

इंग्लैंड के बल्लेबाजों का एशेज 2021-22 में बेहद शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला है।

Joe Root. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)
Joe Root. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट एशेज 2021-22 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपमानजनक हार के बावजूद इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहने के लिए आश्वस्त हैं।

ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज हार के बाद रूट की कप्तानी पर कई सवाल उठाये जा रहे हैं और कई पूर्व खिलाडियों ने उनको इंग्लैंड की कप्तानी से हटाने का भी सुझाव दिया है।

एशेज 2021-22 के पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले तीन मैच हारकर इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया से पहले ही एशेज सीरीज में मात खा चुकी थी। लेकिन इंग्लैंड के लिए यह हार और भी ज्यादा बत्तर साबित हुई जब उन्हें होबार्ट में खेले गए सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट में भी 146 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जिससे इस सीरीज का अंत 4-0 के साथ खत्म हुआ।

मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से एशेज सीरीज जीत कर Urn को एक बार फिर अपने नाम कर लिया हैं लेकिन इस हार ने रुट की कप्तानी को जरूर खतरे में डालने का काम किया है।

मैं इस पद के लिए सही व्यक्ति हूं’ – जो रूट

जो रूट को पूरा यकीन हैं कि वह अब भी इंग्लैंड की कप्तानी के लिए सही कैंडिडेट हैं और हार के बावजूद टीम के साथियों का समर्थन पाकर खुश हैं। उन्होंने कहा कि उनका अनुभव निश्चित रूप से इंग्लैंड टीम के पक्ष में काम करेगा और वह टीम को सही दिशा में ले जाने की तरफ आगे बढ़ेंगे।

रूट ने पांचवें टेस्ट के बाद इवनिंग स्टैंडर्ड के हवाले से बताया: “मुझे लगता है कि मैं इस पद के लिए सही व्यक्ति हूँ। मुझ में अभी भी वह भूख और जुनून हैं, मुझे लगता है कि मुझे अपने आस-पास के लोगों का समर्थन हासिल है। मैं मानता हूँ कि हमारा प्रदर्शन और फोकस अच्छा नहीं रहा है, लेकिन मैं चीजों को बदलने की तरफ आगे बढूंगा।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं अब कप्तानी की भूमिका में बहुत अनुभवी हूं। मैं ईमानदारी से मानता हूं कि मैं इस टीम को आगे ले जाने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हूं।”

बता दे, होबार्ट में निराशाजनक हार के बाद, बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की कप्तानी सौपने को लेकर सुझाव आ रहे हैं क्योंकि वह हमेशा एक फाइटर और जिम्मेदारी पसंद करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। एशेज हार के बाद इंग्लैंड टीम में बहुत सारे बदलाव आने वाले भविष्य में देखने को मिलेंगे जिसमें टीम से कुछ दिग्गज खिलाड़ियों की छुट्टी भी देखने को मिलेगी।