सेमीफाइनल मैच में शिकस्त झेलने के बाद इमरान खान ने पाकिस्तान टीम के लिए कही ये बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेमीफाइनल मैच में शिकस्त झेलने के बाद इमरान खान ने पाकिस्तान टीम के लिए कही ये बात

पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

Imran Khan
Imran Khan. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में हार के साथ ही पाकिस्तान टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। 11 अक्टूबर को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एक रोमांचक मैच में पांच विकेट से मात दी। सेमीफाइनल में हार के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तरफ से बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि बाबर आजम और उनकी टीम इस वक्त कैसा महसूस कर रही होगी वो उन्हें अच्छे से पता है।

पाकिस्तान की हार के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट किया, “बाबर आजम और उनकी टीम के लिए मैं जानता हूं कि आप सभी इस वक्त कैसा महसूस कर रहे होंगे क्योंकि क्रिकेट फील्ड पर इस तरह की निराशाओं का सामना मैंने भी किया है। लेकिन आपने जिस तरह का क्रिकेट खेला है और जो अपनी जीत में जो विनम्रता दिखाई है, उसपर आपको गर्व होना चाहिए। बधाई हो टीम ऑस्ट्रेलिया।”

यहां देखिये इमरान खान का वह ट्वीट

बता दें कि पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 176 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। मोहम्मद रिजवान और फ़खर जमान ने अर्धशतकीय पारियां खेली। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहला विकेट जल्दी गंवाने के बाद तेजी से बल्लेबाजी की, इस दौरान वॉर्नर ने 49 रनों की पारी खेली। अंत में मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए पुरे मैच का रूख पलट दिया और 19 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने मैच अपने नाम कर लिया।

मैच में मिले हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि, “जिस तरीके से हमने शुरुआत किया था वह हमारे प्लान के मुताबिक था। हमने अच्छा स्कोर भी बनाया लेकिन आज हमारी गेंदबाजी उतनी सटीक नहीं थी और अगर आप ऐसे मौकों पर कैच छोड़ेंगे तो मैच ऐसे ही पलटेगा और वही टर्निंग प्वाइंट भी था।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमने जिस तरीके से पूरे टूर्नामेंट को खेला वह तारीफ योग्य है। हम आने वाले दिनों में टीम से और बेहतर करने की उम्मीद कर रहे हैं। हर खिलाड़ी को जो रोल दिया गया था, उसने उसको निभाया है।उम्मीद है कि हम अगले टूर्नामेंट के लिए इससे सीखेंगे।”