शार्दुल को लेकर इमरान ताहिर का हैरान करने वाला खुलासा, कहा- 'वो नेट्स में बल्लेबाजी करने के लिए झगड़ते थे' - क्रिकट्रैकर हिंदी

शार्दुल को लेकर इमरान ताहिर का हैरान करने वाला खुलासा, कहा- ‘वो नेट्स में बल्लेबाजी करने के लिए झगड़ते थे’

जोहान्सबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में शार्दुल ठाकुर ने बनाये थे 28 रन।

Shardul Thakur and Imran Tahir. (Photo Source: Twitter)
Shardul Thakur and Imran Tahir. (Photo Source: Twitter)

शार्दुल ठाकुर हाल ही में क्रिकेट की दुनिया में एक बड़े खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। जबकि 30 वर्षीय मुख्य रूप से एक तेज गेंदबाज हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी ने भी कई मौकों पर भारत की मदद की है। दरअसल, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में टेस्ट अर्धशतक दर्ज किए हैं। कई लोग उन्हें टेस्ट प्रारूप में एक वास्तविक ऑलराउंडर के रूप में भी देखते हैं।

ठाकुर ने जोहान्सबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में भी 28 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। उनके प्रयासों ने टीम इंडिया को संकट से उबारा और उन्हें मेजबान टीम के लिए चौथी पारी का एक अच्छा लक्ष्य निर्धारित करने में मदद की। बल्लेबाजी के लिए शार्दुल के प्यार के बारे में बोलते हुए, इमरान ताहिर ने खुलासा किया कि तेज गेंदबाज अपनी बल्लेबाजी को बहुत गंभीरता से लेते थे और नेट्स पर पर्याप्त समय नहीं मिलने पर गुस्सा भी करते थे।

शार्दुल की बल्लेबाजी को लेकर इमरान ताहिर का बड़ा खुलासा

बता दें कि शार्दुल और ताहिर एक साथ IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं। स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बात करते हुए इमरान ताहिर ने कहा कि, “शार्दुल अपनी बल्लेबाजी पर काफी गर्व करते हैं। वह अपनी बल्लेबाजी को बहुत गंभीरता से भी लेते हैं। मैं उनके साथ चेन्नई के लिए खेलता हूं और वह बल्लेबाजी का काफी अभ्यास करते हैं। एक-दो मौकों पर नेट्स में पर्याप्त बल्लेबाजी नहीं मिलने पर उन्हें गुस्सा भी आ गया था।”

अफ्रीकी लेग स्पिनर ने आगे कहा कि, “ये दर्शाता है कि वह अपनी बल्लेबाजी को लेकर काफी उत्सुक हैं। उन्होंने कल के मैच में काफी अहम रन बनाए। वो बहुत महत्वपूर्ण रन हैं। जिस तरह से यह मैच आगे बढ़ेगा, आप उन रनों की कीमत देखेंगे और मेरा मानना है कि जिस सकारात्मक तरीके से उन्होंने खेला, वह उनका स्वाभाविक खेल है और इसका इनाम भी उन्हें मिला।”

इस बीच गौतम गंभीर ने भी शार्दुल की बल्लेबाजी पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि, “शानदार योगदान और उसी की वजह से प्लेइंग इलेवन में सिर्फ शार्दुल ठाकुर हैं। अगर आप आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो आप बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। उन्होंने जो शॉट खेले वह एक अच्छे बल्लेबाज की तरह लग रहे थे।”