in , ,

मैं अपनी नींद को भी त्याग सकता हूँ महेंद्र सिंह धौनी की बल्लेबाजी देखने के लिए

आईसीसी टी-20 विश्वकप के दौरान शहजाद उस समय सभी की नजरों में आ गयें जब उन्होंने धौनी के ट्रेडमार्क

MS-Dhoni
MS Dhoni completing his 400th dismissal in ODIs (Photo Source : Twitter)

क्रिकेट जगत में महेंद्र सिंह धौनी एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में है जिनको देखकर युवा खिलाड़ी प्रेरणा लेने का काम करते है क्योंकि एक छोटे से शहर से निकलकर भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक बनने की यात्रा में धौनी को हमेशा एक जैसा ही देखा गया है और इसी वजह से विदेशी खिलाड़ी भी उनसे सीखने की कोशिश करते है. अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ अहमद शहजाद भी धौनी से काफी प्रभावित दिखते है और वह उन्ही की तरह ही बल्लेबाजी का भी प्रयास करते है.

आईसीसी टी-20 विश्वकप के दौरान शहजाद उस समय सभी की नजरों में आ गयें जब उन्होंने धौनी के ट्रेडमार्क शॉट हेलीकॉप्टर को खेला था. कुछ समय पहले ही शहजाद ने क्रिकबज्ज से बातचीत करते हुए कैसे वह धौनी से इतने अधिक प्रभावित हुए और खाना – पीना तक छोड़ सकते है धौनी की बल्लेबाजी को देखने के लिए.

मैं धौनी के लिए अल्लाह से दुआ करता हूँ

2013 में भारत और श्रीलंका के बीच हुए वनडे मैच में धौनी ने जिस तरह से आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई थी शहजाद ने उस मैच को याद करते हुए बताया कि किस तरह से उन्होंने खुद को मैच के दौरान जगाकर रखा हुआ था जबकि उस समय रमजान चल रहे थे.

“मैंने कुछ पानी पिया खुद को जगाकर रखने की कोशिश करने के लिए. भारतीय टीम वेस्टइंडीज में फाइनल मैच खेल रही थी और उस समय धौनी बल्लेबाजी कर रहे थे जिसमें आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे और उस समय रमजान भी चल रहे थे और सिर्फ 3 से 4 मिनट ही इफ्तार को बचे थे खाना मेरे सामने था और उस समय अल्लाह से मैंने धौनी के लिए प्रार्थना की थी.

इस मैच में धौनी के साथ इशांत शर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे और उस समय टीम के पास सिर्फ 1 विकेट ही बचा हुआ था जिस कारण धौनी सिंगल भी नहीं ले सकते थे. 36 साल के धौनी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद डॉट खेली लेकिन इसके बाद अगली तीन गेंदों में उन्होंने 6,4,6 मारकर भारतीय टीम को 2 गेंद पहले ही मैच में जीत दिलाकर खिताब दिलवा दिया.

“धौनी उस सीरीज के कुछ मैच में अनफिट होने की वजह से नहीं खेल सके थे लेकिन फाइनल मैच में वह खेले श्रीलंका के खिलाफ. आखिरी ओवर में 15 रन चाहिए थे जीत के लिए. मैं अल्लाह से दुआ कर रहा था भारत की जीत के लिए और धौनी उस मैच को खत्म करे और मैंने दुआ करी जिस वजह से खाने को थोड़ा और देर करी जिस वजह से मैं देर से सोया.”

ashid Khan. (Photo Source: Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल होने से पहले टॉप 2 आईपीएल टीम ने राशिद को लेने से किया था मना

Virat Kohli invites PM Narendra Modi for his wedding reception. (Photo Source: Twitter)

नरेंद्र मोदी ने पूरा किया विराट कोहली का चैलेंज