मुझे रिकॉर्ड के बारे में कुछ भी नहीं पता था - शिखर धवन - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुझे रिकॉर्ड के बारे में कुछ भी नहीं पता था – शिखर धवन

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट सीरीज के पहले 2 सेशन में भारत का दबदबा पूरी तरह से देखने को मिला. आखिर के सेशन में अफगानिस्तान की टीम ने वापसी करते हुए 5 विकेट निकालकर जरुर खुद को वापस लाने का काम किया. शुरू के तीन बल्लेबाजों ने 50 से अधिक का स्कोर बनाया और उसके बाद सिर्फ हार्दिक पंड्या ने निचले क्रम में 71 रनों की पारी खेली.

दूसरे दिन लंच से पहले भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 474 रन बनाकर आलआउट हो गयीं. अफगानिस्तान ने अपनी गेंदबाजी से कुछ प्रभावित किया बाकी समय भारतीय बल्लेबाज़ ही अधिक प्रभावी दिखे. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद सबसे अधिक किसी ने अपनी तरफ ध्यान खीचा तो वह शिखर धवन थे जिन्होंने पहले सेशन में ही सिर्फ 87 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया था.

पहले ही सेशन में शिखर धवन शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़ बन गयें है. वह अब डॉन ब्रेडमैन के साथ ऐसी एलिट लिस्ट में शामिल हो गयें है जिन्होंने इससे पहले ये कारनामा किया है. दिन का खेल खत्म होने के बाद अपने शतक के बारे में बात करते हुए धवन ने इस बात का खुलासा किया कि उन्हें इसके बारे में कुछ भी नहीं पता था.

मुझे कुछ भी नहीं पता था

शिखर धवन ने अपने शतक के बारे में कहा कि “एक सेशन में शतक बनाना काफी शानदार बात है. मुझे इसके बारे में नहीं पता था कि इससे पहले किसी दूसरे भारतीय खिलाड़ी ने ऐसा नहीं किया है. मुझे लगा कि मैंने टी-20 शतक अभी तक नहीं मारा तो ये क्यों नहीं. मैं अच्छी मानसिकता के साथ खेल रहा था और मुझे पता था कि क्या करना है. मैं इस मैं अपनी फिटनेस पर आईपीएल के दौरान से काफी ध्यान दे रहा हूँ.”

निराश हूँ इस तरह आउट होने से

धवन ने शानदार पारी खेलने के बाद इस तरह से आउट होने पर काफी निराशा व्यक्त करी और कहा कि “इस तरह से आउट होना काफी बुरा है लेकिन मैं इसी तरह से खेलता हूँ तो अच्छा है कि गेंद रोकने की जगह पर आप अपने शॉट खेले.”