कोलकाता पहुंचने के बाद होटल ना जाकर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पहुंचे सीधे ईडन गार्डन्स मैदान - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता पहुंचने के बाद होटल ना जाकर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पहुंचे सीधे ईडन गार्डन्स मैदान

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी-20 सीरीज को पहले ही 2-0 से अपने नाम पर कर लिया है।

Rahul Dravid (Photo Source: Twitter)
Rahul Dravid (Photo Source: Twitter)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर 21 नवंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरुआती दोनों ही मैचों में भारतीय टीम ने एकतरफा जीत हासिल करते हुए पहले ही 2-0 से सीरीज को अपने नाम कर लिया है। वहीं अब टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप करने पर होगी। वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट सीरीज शुरु होने से पहले इस आखिरी मैच को अपने नाम करने की कोशिश करेगी ताकि थोड़ा आत्मविश्वास हासिल किया जा सके।

तीसरे टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम का विमान जैसे ही कोलकाता उतरा उसके बाद टीम इंडिया के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टीम के साथ होटल ना जाकर सीधे ईडन गार्डन्स के मैदान पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने इस मैच में प्रयोग की जाने वाली पिच को लेकर जायजा लिया। ताकि मैच में उसी तरह की रणनीति को तैयार किया जा सके।

रवि शास्त्री का बतौर मुख्य कोच कार्यकाल पूरा होने के बाद राहुल द्रविड़ ने इस पद को संभाला है जिसमें यह उनकी कोच के तौर पर पहली सीरीज में और वह किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहते हैं। सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त हासिल करने के बाद बाद यह उम्मीद की जा सकती है कि भारतीय टीम इस मैच में कुछ बदलावों के साथ मैदान में उतरेगी।

अभी तक हर्षल पटेल और लोकेश राहुल ने किया प्रभावित

शुरुआती 2 टी-20 मैचों में भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखा जाए तो पहले मैच में जीत के हीरो के तौर पर सूर्यकुमार ने अहम भूमिका निभाई थी। तो वहीं दूसरे मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पदार्पण कर रहे हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ दी मैच का खिताब अपने नाम किया था।

इस टी-20 सीरीज में लोकेश राहुल के बल्ले से भी लगातार शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। जबकि गेंदबाजी में रवि अश्विन के आगे कीवी टीम के बल्लेबाजी पूरी तरह से बेबस ही नजर आए हैं।