न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरू होने से पहले अभ्यास सत्र के दौरान गेंदबाजी में हाथ आज आजमाते हुए दिखे मुख्य कोच राहुल द्रविड़ - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरू होने से पहले अभ्यास सत्र के दौरान गेंदबाजी में हाथ आज आजमाते हुए दिखे मुख्य कोच राहुल द्रविड़

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में राहुल द्रविड़ के नाम पर हैं, 5 विकेट

Rahul Dravid bowling. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Rahul Dravid bowling. (Photo Source: Twitter/BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेलने उतरेगी। जहां न्यूजीलैंड टीम को पहले ही भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा वहीं अब उनके लिए टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना काफी मुश्किल दिख रहा है।

इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच में आखिरी टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण के फाइनल मुकाबले में हुई थी। जिसमें कीवी टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए खिताब को अपने नाम किया था। वहीं अब एकबार फिर से दोनों ही टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली हैं। जिसमें न्यूजीलैंड टीम को स्पिन गेंदबाजी का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहना होगा।

इस मैच को लेकर अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए भारतीय टीम ने 24 नवंबर को काफी कड़ा अभ्यास किया। जिसमें भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी गेंदबाजी में हाथ आजमाते हुए दिखाई दिए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट में द्रविड़ की गेंदबाजी का वीडियो पोस्ट किया।

यहां पर देखिए उस वीडियो को:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5 विकेट ले चुके हैं, राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ को नेट्स में गेंदबाजी करते हुए देखने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस काफी खुश दिखाई दिए जिसमें उन्होंने अपने कमेंट्स में इसे अलग नजरिए से देखा। जहां हम सभी को पता है कि द्रविड़ की गिनती सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में की जाती है, तो वहीं उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ऑफ स्पिनर 5 विकेट भी हासिल किए हैं, जिसमें वनडे में 4 जबकि टेस्ट क्रिकेट में 1 विकेट दर्ज है।

हालांकि आगामी सीरीज में राहुल द्रविड़ ना तो बल्ले से बल्कि गेंद से कोई योगदान देते हुए दिखने वाले हैं, बल्कि वह बतौर मुख्य कोच भारतीय टीम के लिए अपनी जिम्मेदारी को निभायेंगे। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिसके चलते दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली टीम का चयन भी आसान होगा।