भारत ए बनाम इंग्लैंड लायंस मैच में मधुमक्खियों का दर्शकों पर हमला, मचा हड़कंप, रोकना पड़ा खेल - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत ए बनाम इंग्लैंड लायंस मैच में मधुमक्खियों का दर्शकों पर हमला, मचा हड़कंप, रोकना पड़ा खेल

Greenfield International Stadium. (Photo Source: Kerala Cricket Association)
Greenfield International Stadium. (Photo Source: Kerala Cricket Association)

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफिल्ड अंतरराष्‍ट्रीय स्टेडियम में भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में मधुमक्खियों ने दर्शकों पर हमला कर दिया। मधुमक्खियों के इस हमले से हड़कंप मच गया और खेल का कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

इंग्लैंड लायंस ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि इस मैच में भी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शार्दुल ठाकुर ने सलामी बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर पैवेलियन भेज दिया। सैम हैन और बेन डकेट भी ज्यादा देर मैदान में नहीं टिक सके और मेहमान टीम का स्कोर 55/4 हो गया। सैम बिलिंग्स और ओली पोप ने फिर अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला लेकिन इस प्रयास में रनगति बेहद कम हो गई। टीम ने आठ विकेट पर 221 रन का स्कोर बनाया, जिसे मेजबान इंडिया-ए ने 46.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

शादुर्ल ठाकुर (49/4) की शानदार गेंदबाजी के बाद ऋषभ पंत (नाबाद 73) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर इंडिया-ए ने इस मैच में इंग्लैंड लायंस को छह विकेट से हरा दिया। पंत की इस पारी में तीन छक्के और छह चौके शामिल थे। इस जीत के साथ ही इंडिया-ए ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

मधुमक्खियों का हमला, 3 को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती : एशियानेट न्यूज़ के अनुसार मैच के दौरान स्टैंड में बैठे दर्शकों पर अचानक मधुमक्खियों ने हमला किया। इस वजह से दर्शकों में हड़कंप मच गया और खेल को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। यह हमला इतना भयावह था कि 3 दर्शकों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

जॉबी जॉर्ज ने ट्वीट कर कहा कि भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में मधुमक्खियों के झुंड ने दर्शकों पर हमला कर दिया। 3 दर्शकों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। मैच करीबन 15 मिनट रूका रहा। मधुमक्खियों ने किसी खिलाड़ी को नहीं काटा।