ऑस्ट्रेलिया ने जीता एशेज फिर भी ब्रैड हॉग भारत को बता रहे हैं इस वक्त की सबसे बेहतरीन टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया ने जीता एशेज फिर भी ब्रैड हॉग भारत को बता रहे हैं इस वक्त की सबसे बेहतरीन टीम

अगर भारत दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीत जाता है तो निश्चित तौर पर वह इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम होगी- ब्रैड हॉग

Brad Hogg
Brad Hogg. (Photo by James Worsfold/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेला जा रहा है। पहला टेस्ट जीतने के बाद मेहमान टीम के पास टेस्ट जीतने और देश में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करने का शानदार मौका है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

हॉग के अनुसार, भारत को महान टीमों में से एक कहा जा सकता है अगर वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। बता दें कि भारत ने अपने पिछले दौरे के दौरान जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 63 रन की जीत के साथ लाल गेंद के प्रारूप में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन की शुरुआत की।

भारतीय टेस्ट टीम को लेकर ब्रैड हॉग ने दिया यह बयान

वहीं इस दौरे पर विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने सेंचुरियन टेस्ट में ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए मौजूदा सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इसी प्रदर्शन को देखते हुए हॉग ने कहा कि, यदि भारत दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतता है तो वे निश्चित रूप से इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टीम होगा।

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने कहा कि, “भारत अभी दक्षिण अफ्रीका में बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीता है, अगर भारत शेष दो टेस्ट मैचों में से एक जीतता है, तो निश्चित रूप से वे इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं। भारत को पृथ्वी पर मौजूद महान टीमों में से एक के रूप में चिह्नित किया जा रहा है। 2000 के दशक में ऑस्ट्रेलिया और 70 के दशक के अंत और 80 के दशक की शुरुआत में वेस्टइंडीज के जैसे।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में दो बार हराया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 2-1 की बढ़त ले ली, इससे पहले कि भारतीय खेमे में कोविड के प्रकोप के कारण सीरीज को बीच में रोक दी गई थी। हॉग ने इस प्रकार इंग्लैंड में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के प्रदर्शन पर प्रकाश डाला और टीम की प्रशंसा की।