in

रोचक होगा वनडे सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला, देखिए संभावित प्लेइंग इलेवन  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच 12 जनवरी को

irat Kohli & Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)
irat Kohli & Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज 12 जनवरी से सिडनी में शुरू होने जा रही है। सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच 15 और 18 जनवरी को खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप से पहले होने वाली इस सीरीज को दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

भारतीय टीम 71 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने से उत्साहित टीम इंडिया अब मेजबान टीम को वनडे मैचों में भी पटखनी देने को तैयार है।

टेस्ट क्रिकेट से अलग फॉर्मेट होने की वजह से ऑस्ट्रलिया टीम भी टीम इंडिया को हराकर कॉन्फिडेंस को बढ़ाना चाहेगी। टिम पेन की जगह यहां टीम की कप्तानी एरोन फिंच करेंगे।

पिता बनने के बाद से मुंबई में पितृत्व का आनंद ले रहे रोहित शर्मा 8 जनवरी को एक बार टीम इंडिया से जुड़ रहे हैं। शिखर धवन भी अच्छे फॉर्म में है। महेंद्र सिंह धोनी का भी प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है और हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हो रही है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर के टीम में लौटने से तेज गेंदबाजों को भी नई ऊर्जा मिलेगी।

हालांकि टेस्ट टीम में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत और ईशांत शर्मा वनडे टीम हिस्सा नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी एलेक्स केरी, पीटर सिडल, एडम जंपा जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। बिली स्टानलेक, जेसन बेहरेनडोर्फ और ग्लेन मैक्सवेल भी टीम को मजबूती देंगे। बहरहाल इस सीरीज में दोनों ही टीमों के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : एरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी, मार्कस स्टॉइनिस, बिली स्टानलेक, जेसन बेहरेनडोर्फ, पीटर सिडल, एडम जंपा।

IPL Latest Trophy

जानिए आईपीएल के ये 10 ट्रिविया, जो आपको रोमांचित कर देंगे

Lokesh Rahul Hardik Pandya

केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने अपनी पर्सनल लाइफ के किए खुलासे, जान कर रह जाएंगे दंग