in

भारत – ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में किन खिलाड़ियों के पास है मौका और कौन है प्लेयर टू वॉच

2 मैचों की सीरीज का पहला मैच 24 फरवरी को

Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)
Team India. (Photo Source: Twitter)

वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक बार फिर एक दूसरे का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। 24 फरवरी से दोनों देशों के बीच भारत में 2 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। इसके बाद 5 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। दोनों ही टीमें हर हाल में इन दोनों सीरीजों को जीतना चाहेगी।

इस सीरीज कई खिलाड़ियों के पास बेहतरीन प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने का मौका है। टी20 और वर्ल्ड कप के लिए अलग अलग टीमों की घोषणा कर दी गई है। दोनों ही टीमें में काफी बदलाव किए गए हैं। केएल राहुल और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गजों को वनडे टीम में नहीं चुना गया है। ऐसे में इनके पास विश्व कप से पहले खुद को साबित करने का आखिरी मौका होगा।

हालांकि बीसीसीआई चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद के अनुसार, विश्व कप 2019 के लिए चयनकर्ताओं ने 18 खिलाड़ियों के नाम तय कर लिए हैं और इन्हें रोटेशन के आधार पर मौका दिया जाएगा। यह नहीं बताया गया है कि यह 18 खिलाड़ी कौन से हैं।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी सबकी नजर : बहरहाल टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में उमेश यादव, मयंक मार्कंडेय जैसे नाम चौंकाने वाले हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या और क्रृणाल पांड्या की भी जमकर पिटाई हुई थी और इन्हें फिर टीम में शामिल कर लिया गया है। कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी कुछ मैचों में आराम के बाद टीम में वापस आ गए हैं। इन सभी के प्रदर्शन पर दर्शकों के साथ ही चयनकर्ताओं की भी नजरें रहेगी।

24 फरवरी के मैच में यह होगी संभावित प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, मयंक मार्कडेंय, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

A general view of play at the PCA Mohali Stadium. (Photo by Laurence Griffiths/ALLSPORT)

मोहाली स्टेडियम से हटाई गईं पाकिस्तान क्रिकेटरों की तस्वीरें

Team India

वर्ल्ड कप से पहले इस तरह की टीम चुनने के पीछे क्या है टीम इंडिया का इरादा