टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे वार्म अप मुकाबले में गेंदबाजी में अश्विन तो बल्लेबाजी में दिखा रोहित शर्मा का दम - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे वार्म अप मुकाबले में गेंदबाजी में अश्विन तो बल्लेबाजी में दिखा रोहित शर्मा का दम

अश्विन ने गेंदबाजी में सिर्फ 8 रन देकर 2 विकेट हासिल किए वहीं बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने बनाए 60 रन

KL Rahul and Rohit Sharma. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
KL Rahul and Rohit Sharma. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मैचों की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी लेकिन उससे पहले सभी टीमों को अपनी तैयारियों को परखने के लिए अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला है। जिसमें भारतीय टीम ने अपने दूसरे वार्म अप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले सभी टीमों को यह संदेश दे दिया है कि आखिर क्यों वह इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। दूसरे वार्म अप मुकाबले में अश्विन की गेंदबाजी का जहां कमाल देखने को मिला तो वहीं रोहित की शानदार फॉर्म भी दिखा।

अश्विन ने गेंदबाजी में दिखाया कमाल तो स्मिथ ने पहुंचाया सम्मानजक स्कोर तक

इस अभ्यास मैच में भारतीय टीम की तरफ से कप्तानी का जिम्मा रोहित शर्मा संभाल रहे थे। वहीं टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी मिलने पर टीम इंडिया की तरफ से पावरप्ले के दौरान दूसरा ओवर फेकने आए ऑफ स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने पहले डेविड वॉर्नर और उसके बाद मिचल मार्श को 2 लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाने का काम किया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के शुरुआती 3 विकेट 11 के स्कोर पर गिर जाने के बाद स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभालते हुए टीम का स्कोर 72 रनों तक लेकर जाने का काम किया। इसके बाद मैक्सवेल को राहुल चाहर ने 37 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। लेकिन यहां से बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोइनिस ने स्मिथ के साथ मिलकर तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी किया। जिससे 20 ओवर खत्म होने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 विकेट के नुकसान पर 152 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। अश्विन ने इस मैच में जहां 2 ओवरों में 8 रन देकर 2 विकेट हासिल किए तो वहीं राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

रोहित और राहुल ने दी शानदार शुरुआत हार्दिक ने छक्के के साथ किया मैच खत्म

153 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए इस मैच में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद राहुल को एश्टन एगर ने 39 के निजी स्कोर पर वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजने का काम किया। यहां से रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव के साथ आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए मैच को पूरी तरह से एकतरफा कर दिया। जिसके बाद रोहित 41 गेंदों में 60 रनों की पारी खेलने के बाद रिटायर आउट हो गए।

यहां से सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने मिलकर लक्ष्य को आसानी से 17.5 ओवरों में हासिल करते हुए टीम को 9 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। सूर्यकुमार ने जहां 27 गेंदों में 38 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं हार्दिक ने 8 गेंदों में 14 रन बनाए।

यहां पर देखिए भारतीय टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: