आईसीसी U-19 वर्ल्ड कप: भारत ने पपुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराकर दर्ज की दूसरी जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईसीसी U-19 वर्ल्ड कप: भारत ने पपुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराकर दर्ज की दूसरी जीत

u-19 WC Ind V png
u-19 WC Ind V png (Photo Source: Twitter)

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 में मंगलवार को टीम इंडिया ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए दूसरी बड़ी जीत हासिल की। ग्रुप-बी में अपने दूसरे लीग मैच में भारत ने पपुआ न्यू गिनी को 10 विकेट करारी मात दी। इससे पहले टीम इंडिया ने पहले हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी थी।

पपुआ न्यू गिनी के खिलाफ हुए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गंदबाजी करने का फैसला किया और आलम कुछ यूं रहा की 50 रनों के अंदर टीम के टॉप 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। विरोधी टीम को 64 रनों पर ऑलआउट कर दिया। 15 रन बनाने वाले ओविया सैम बेस्ट स्कोरर रहे।

पपुआ न्यू गिनी टीम के ओपनर सिमोन अताई ने 13 रन की पारी खेली तो सिनाका अरुआ 12 रन बना सके। इनके अलावा पपुआ न्यू गिनी का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले ही लौट गए।

भारत की तरफ से गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया अनुकूल रॉय ने। उन्होंने इस मैच में शानदार पांच विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा भारत की ओर से तेज गेंदबाज शिवम मावी ने दो, अर्शदीप सिंह और कमलेश नागरकोटी ने एक-एक विकेट लिया, जबकि एक बल्लेबाज रनआउट हुआ।

जवाब में 64 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बिना विकेट गंवाए मैच अपने नाम कर लिया। भारत ने सिर्फ 8 ओवरों में 67 रन बनाकर जीत दर्ज की ली। भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 39 गेंदों में 12 चौके की मदद से 57 रन की पारी खेली, जबकि मनजोत कालरा 9 रन बनाकर नाबाद रहे। गौरतलब है कि कप्तान पृथ्वी शॉ ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शानदार 94 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। अनुकूल रॉय को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। भारत अब अपना अगला मुकाबला 19 जवनरी को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी।