क्या भारतीय टीम मोहम्मद शमी को अभी भी टी-20 वर्ल्ड कप दल में कर सकती हैं शामिल, जाने ICC का नियम - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या भारतीय टीम मोहम्मद शमी को अभी भी टी-20 वर्ल्ड कप दल में कर सकती हैं शामिल, जाने ICC का नियम

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगा।

Mohammad Shami (Image Source: BCCI Twitter)
Mohammad Shami (Image Source: BCCI Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगा। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 16 देश हिस्सा लेंगे। 8 टीमें पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुकी है जबकि बाकी 8 टीमें सुपर 12 चरण में मुकाबले खेलेंगी।

सभी 16 टीमों ने अपने दल की घोषणा कर दी है। हालांकि उनके पास अभी भी 9 अक्टूबर तक अपने दल में बदलाव करने का मौका है, भले ही उनके किसी भी खिलाड़ी को किसी प्रकार की चोट ना लगी हो। समय खत्म होने के बाद टीमों को ICC से अनुमति लेनी होगी अगर उन्हें अपनी टीम में कोई बदलाव करना हो तो।

उदाहरण के तौर पर हाल ही में समाप्त हुई इंडिया के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वो इस समय टी -20 वर्ल्ड कप 2022 की ऑस्ट्रेलिया टीम में नहीं है लेकिन बोर्ड उन्हें दल में शामिल कर सकता है। वहीं भारत के तमाम विशेषज्ञ मोहम्मद शमी को 15 सदस्यीय टीम में शामिल करने की अपील कर रहे हैं। बता दें, मोहम्मद शमी को इस टूर्नामेंट में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुना गया है।

ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में घातक साबित हो सकते हैं मोहम्मद शमी

तमाम क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में जिस तरीके की परिस्थिति है उसमें मोहम्मद शमी काफी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। उनके मुताबिक शमी बाकी भारतीय तेज गेंदबाजों से बेहतरीन गेंदबाजी करेंगे।

बता दें, मोहम्मद शमी कोविड-19 से पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं जिसकी वजह से उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मुकाबलों की टी-20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी नहीं खेला था।

मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया। अब जब टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 1 महीने से भी कम का समय बचा है, तब तमाम लोगों को यही चिंता हो रही है कि आख़िर कब मोहम्मद शमी पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।

ये रही भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ी:

मोहम्मद शमी, दीपक चहर, रवि बिश्नोई, श्रेयस अय्यर।