दूसरा दिन: सिडनी टेस्ट में इन 2 भारतीय बल्लेबाज़ों ने बोला हल्ला, अब मैच भारत की मुट्टी में - क्रिकट्रैकर हिंदी

दूसरा दिन: सिडनी टेस्ट में इन 2 भारतीय बल्लेबाज़ों ने बोला हल्ला, अब मैच भारत की मुट्टी में

cheteshwar pujara (Photo Source: Twitter)

सिडनी टेस्ट का दूसरा दिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के नाम रहा। ऋषभ पंत ने सिडनी टेस्ट में दमदार शतक ठोकते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों की जमकर खबर ली। ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपने करियर दूसरा टेस्ट शतक ठोका।

साल 2018 में पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल के मैदान में अपने करियर की बेहतरीन 114 रनों की पारी खेली थी। पंत ने सिडनी ग्राउंड में शतक लगाते ही कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। पंत की पारी के दम पर टीम इंडिया ने 622 रनों का जादुई आंकड़ा छू लिया है।

टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 622 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। अब भारतीय टीम ने सिडनी टेस्ट में पूरी तरह से अपना दबदबा बना लिया है। वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बिना विकेट खोए 24 रन बना लिए हैं। अभी ऑस्ट्रेलिया की टीम 598 रन पीछे है।

पुजारा- पंत की आंधी में उड़े ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों को चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की पारी किसी बुरे सपने की तरह याद रहेगी। पहले चेतेश्वर पुजारा ने अपनी बेहतरीन पारी के दम पर टीम इंडियो को शुरुआती झटकों से उभारा। इसके बाद उन्होंने 193 रनों की बेहतरीन पारी खेल डाली।

वहीं इसके बाद ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाज़ी से सबको हैरान कर दिया। ऋषभ पंत ने दमदार पारी की बदौलत टीम इंडिया को 622 के विशाल रनों तक पहुंचाया।

पंत ने 159 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी नाबाद पारी में 15 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया को तीसरे दिन जल्द आउट कर लेती है तो सिडनी टेस्ट जीतकर इतिहास रच देगी।