भारत भले ही हारा लेकिन रिद्धिमान साहा बना गए यह बड़ा रिकॉर्ड

भारत भले ही हारा लेकिन रिद्धिमान साहा बना गए यह बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को भी पीछे छोड़ा

Wriddhiman Saha
Wriddhiman Saha (Photo Source: Twitter0

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कैपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर पहला मुकाबला खेला गया है जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है जिसके चलते अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से हरा दिया हैं। बता दें कि अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाये थे जिसके जवाब में भारत के बल्लेबाजों ने हार्दिक पांड्या के सिवाय सभी ने बहुत खराब प्रदर्शन किया और 286 के जवाब में सिर्फ 209 रन ही बना पायी और पूरी टीम पवेलियन चली गयी हालाँकि इतने रन भी नहीं बन पाते थे अगर पांड्या ने 93 रन नहीं बनाये होते।

209 रनों पर आउट होने के बाद अफ्रीका को 77 रनों की अच्छी खासी बढ़त मिली और दूसरी पारी में अफ्रीका ने 130 रन ही बना पायी और भारत को 208 का टारगेट मिला जिसके जवाब में एक बार फिर खराब प्रदर्शन किया और पूरी इंडिया टीम सिर्फ 135 रन ही बना पायी और इस प्रकार टीम को 77 रनों से एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी हैं।

इसी बीच आपको बता दें कि ताजा खबरों के अनुसार भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने अपने नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है, जी हां, आपको बता दें कि इससे पहले यह बड़ा रिकॉर्ड पूर्व टेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज था लेकिन आज रिद्धिमान साहा ने शानदार विकेटकीपिंग करते हुए एक ही मैच में वह भी विदेश की धरती पर सबसे ज्यादा 10 कैच लपकने के साथ धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

इस प्रकार आपको बता दें कि इससे पहले धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 कैच एक ही टेस्ट मैच में लिए थे यानि रिद्धिमान साहा ने महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ दिया है इसके अलावा आपको बता दें कि साहा अब चौथे ऐसे विकेटकीपर बन गए हैं जिन्होंने विदेश की धरती पर एक मैच में 10 या इससे ज्यादा शिकार किए हैं।

हालांकि रिद्धिमान साहा ने इस टेस्ट मैच में बल्ले से बहुत खराब प्रदर्शन किया और पहली पारी में बिना रन बनाये आउट हुए तो मैच की दूसरी पारी में भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर आउट हो गए।