56 लाख रुपये में मिल रहे भारत-पाकिस्तान मुकाबले के टिकट, BCCI की लापरवाही का अब फैंस चुका रहे भारी कीमत - क्रिकट्रैकर हिंदी

56 लाख रुपये में मिल रहे भारत-पाकिस्तान मुकाबले के टिकट, BCCI की लापरवाही का अब फैंस चुका रहे भारी कीमत

BCCI ने आगामी टूर्नामेंट के लिए टिकटिंग पार्टनर BookMyShow को बड़ी जिम्मेदारी की थी लेकिन अभी तक कई फैंस को टिकट देने में असफल रहा है।

Rohit Sharma and Babar Azam (Image Source: Getty Images)
Rohit Sharma and Babar Azam (Image Source: Getty Images)

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में हो रही है और तमाम लोग इस शानदार टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि तमाम फैंस भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बंदोबस्त से बिल्कुल भी खुश नहीं है।

दरअसल अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 के जितने भी मुकाबले के टिकट ऑनलाइन बिके हैं उनमें कई लोगों को घंटो इंतजार करने के बाद भी टिकट नहीं मिले हैं। BCCI ने आगामी टूर्नामेंट के लिए टिकटिंग पार्टनर BookMyShow को बड़ी जिम्मेदारी की थी लेकिन अभी तक कई फैंस को टिकट देने में असफल रहा है। बता दें, यही टिकट दूसरे प्लेटफार्म पर लाखों के बिक रहे हैं।

लाइव मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप मैच के टिकट सेकेंडरी मार्केट में 56 लाख रुपए तक बिक रहे हैं। भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट वियागोगो पर 57,62,676 रुपये में बेचे जा रहे हैं। बाकी मुकाबले के टिकट भी काफी महंगे बिक रहे हैं। उनकी रकम 18 से 22 लाख रुपए के बीच में है। फैंस ने BookMyShow एप्लीकेशन पर भी सवाल उठाना शुरू कर दिया है। कई लोगों का कहना है कि, ‘BookMyShow को यह जरूर दिखाना चाहिए कि सभी टिकट पहले से ही बुक हो चुके हैं ताकि लोगों को भी पता चल जाए कि अब इन टिकट का मिलना बहुत ही मुश्किल है।’

प्रसिद्ध लोगों को मिल रहे गोल्डन टिकट लेकिन फैंस टिकट की धक्का-मुक्की में

बता दें, हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन को गोल्डन टिकट देकर सम्मानित किया जिस पर कई फैंस ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। आज यानी 5 सितंबर को ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आगामी टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा की और इसके बाद ही उन्होंने अमिताभ बच्चन को गोल्डन टिकट दिया।

कई फैंस इस बात से काफी निराश है कि अभिनेता और अभिनेत्रियों को तो गोल्डन टिकट आसानी से मिल जा रहा हैं लेकिन जो फैंस क्रिकेट खेल का लुफ्त उठाना चाहते हैं उन्हें टिकट के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।पूर्व भारतीय वेंकटेश प्रसाद ने भी बीसीसीआई से अपील की है कि फैंस को टिकट को लेकर परेशान नहीं करना चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द इसकी बिक्री शुरू कर देनी चाहिए और साथ ही उन वेबसाइट पर भी ध्यान देना चाहिए जो कीमत से ज्यादा पर टिकट बेच रहे हैं।

close whatsapp
3 खिलाड़ी जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2023 में जगह मिलनी चाहिए थी 5 खिलाड़ी जिन्होंने 1 IPL की टीम के लिए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन IPL 2024: ऑक्शन में इन 5 खिलाड़ियों को RCB करेगी टारगेट IPL 2024 Auction: इन 5 खिलाड़ियों पर मुंबई इंडियंस पानी की तरह बहाएगी पैसा 5 खिलाड़ी जो T20I डेथ ओवरों में करते हैं सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी IPL 2024: ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों के जेब में बचे हैं इतने करोड़- साल 2023 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी IPL 2024: फ्रेंचाइजियों ने इन 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों को किया रिलीज, देखें लिस्ट IPL 2024: इन 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर फ्रेंचाइजियों ने कर दी बड़ी गलती मुंबई इंडियंस के हुए हार्दिक पांड्या..! गुजरात टाइटंस के लिए ऐसा रहा प्रदर्शन