BCCI ने अंडर-19 एशिया कप के लिए किया भारतीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

BCCI ने अंडर-19 एशिया कप के लिए किया भारतीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

यह टूर्नामेंट 23 दिसंबर से 1 जनवरी तक यूएई में खेला जाएगा।

India U19 team members celebrate the victory. (Photo Source: Twitter)
India U19 team members celebrate the victory. (Photo Source: Twitter)

अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने यूएई में 23 दिसंबर से 1 जनवरी तक होने वाले ACC अंडर-19 एशिया कप 2021 के लिए 20 सदस्यीय भारत अंडर-19 टीम का चयन किया है। इस टूर्नामेंट के लिए यश धुल को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। साल 2021-22 का वीनू मांकड़ ट्रॉफी, उसमें यश धुल प्रमुख रन-स्कोरर में से एक थे। उन्होंने इस आयोजन में DDCA के लिए खेला और 75.50 की औसत और 103.42 की स्ट्राइक रेट से पांच मैचों में 302 रन बनाए थे।

उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ मोहाली में 129 के अपने सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के साथ एक शतक और एक अर्धशतक भी लगाया। अपनी उस शतकीय पारी के दौरान उन्होंने नौ चौकों और तीन छक्के लगाए थे। धुल टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर थे।

इस बीच, चयनकर्ताओं ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में 11 से 19 दिसंबर तक होने वाले तैयारी कैंप के लिए 25 सदस्यीय टीम की भी घोषणा की है। तैयारी कैंप के लिए अंडर-19 टीम के 20 सदस्यों के साथ ही और पांच खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी भी दी है कि ICC अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022, जो अगले साल जनवरी-फरवरी में वेस्टइंडीज में खेला जाना है, उसके लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि एशिया कप में जो खिलाड़ी बढ़िया प्रदर्शन करेंगे, उनको अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह दी जाएगी। पिछली बार प्रियम गर्ग की अगुवाई में भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच बांग्लादेश से हार गई थी।

अंडर-19 एशिया कप के लिए भारतीय टीम

यश धुल (कप्तान), हरनूर सिंह पन्नू, अंगकृष रघुवंशी, अंश गोसाई, एसके राशिद, अनेश्वर गौतम, सिद्धार्थ यादव, कौशल तांबे, निशांत सिंधु, दिनेश बना, आराध्य यादव, राजनगड़ बावा, राजवर्धन हंगरगेकर, गर्व सांगवान, रवि कुमार, रिशिथ रेड्डी, मानव पारख, अमृत राज उपाध्याय, विकी ओस्तवाल, वासु वत्स (फिटनेस टेस्ट पास करने बाद)

स्टैंडबाय खिलाड़ी- आयुष सिंह ठाकुर, उदय साहारन, शाश्वत डंगवाल, धनुष गौड़ा, पीएम सिंह राठौर