in ,

भारत ने कीवियों को दी 6 रन से मात

तिरुवंतपुरम में हो रहे टी-20 मैच में आज भारत ने 2-1 से अपनी जीत दर्ज की और टी20 सीरीज अपने नाम कर लिया

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
भारत और न्यूजीलैंड का सबसे निर्णायक मैच आज तिरुवनंतपुरम में कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में खेला गया जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने कीवियों को 6 रन से मात देकर टी20 सीरीज पर अपनी मुहर लगाई.
तिरुवंतपुरम में हो रहे इस मैच में जिस तरीके से भारी बारिश ने मैच को काफी देर तक बाधित किया उससे लग रहा था आज का यह मैच नहीं हो पाएगा लेकिन जैसे ही बारिश रुकी वैसे ही फैसला लिया गया कि इस मैच को 8-8ओवर का खेला जाएगा. टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बोलिंग करने का फैसला लिया. वही भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवरों में न्यूजीलैंड को 68 रन का टारगेट दिया लेकिन न्यूजीलैंड इस टारगेट को भी पूरा करने में असमर्थ रही और अपने 6 विकेट गंवाकर 8 ओवरों में 61 रन ही बना इस सीरीज को अपने हाथ से खो दिया.
भारत ने 8 ओवरों में ऐसे बनाया 67 रन.
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 5 विकेट खोकर 67 रन बनाया. शुरुआत में भारत ने अच्छा नहीं खेला मैच के तीसरे ओवर में ही शिखर धवन 6 रन बनाकर आउट हो गए और उसके बाद अगली गेंद पर रोहित शर्मा 8 रन बनाकर मैदान से बाहर चले गए. वही चौथे ओवर में कप्तान विराट कोहली भी 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. चौथा विकेट श्रेयस अय्यर का रहा जो 6 रन पर ही आउट हो गए. और पांचवा विकेट मनीष पांडे का रहा जो 17 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि हार्दिक 15 रन बनाया. इस तरह भारत ने रेंग रेंगकर 7.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 67 रन बनाए. वही न्यूज़ीलैंड ने अपने 6 विकेट गवा 8 ओवर में 61 रन ही बना पाई.
Indian team
Indian team. (Photo Source: Twitter)
लेकिन इस मैच में दर्शक जिस मूड से मैच देखने आये वो वह फीका पड़ गया क्योंकि 8 ओवरों में जिस तरीके से भारत के बल्लेबाज लगातार अपना विकेट खोते रहे और रेंगते हुए महज 6 रन से T20 सीरीज को अपने नाम किया दर्शकों को उतना भाया नहीं क्योंकि इस मैच में दर्शकों ने किसी भी बल्लेबाज की धमाकेदार पारी नहीं देख पाई और दोनों ही टीम के खिलाड़ी 8 ओवरों में ही तास के पत्तो की तरह गिरते दिखे.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

Virat Kohli and Kane Williamson

भारत और न्यूजीलैंड के आखिरी मैच में बारिश बन सकता है विलेन

Hardik Pandya

आखिरी ओवर में विराट को हार्दिक ने दिया भरोसा, टेंशन मत लो