in

भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 मैच की भविष्‍यवाणी, पिच रिपोर्ट, मौसम का मिजाज और संभावित प्लेइंग इलेवन

विशाखापटनम के राजाशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक एक टी20 ही खेला गया है।

team India (photo by bcci/twitter)
team India (photo by bcci/twitter)

ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर हैं। दौरे की शुरुआत 24 फरवरी से टी20 मैच से होगी। दो टी20 मैचों की सीरीज़ का पहला मैच विशाखापटनम में खेला जाएगा। सीरीज़ में टीम इंडिया को 2 टी20 मैच और 5 वनडे मैच खेलने हैं। पहले टी20 मैच से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ी मैच में जमकर पसीना बहा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम टीम इंडिया से ऑस्ट्रेलिया में सीरीज़ हारने के बाद विशाखापटनम में टी20 सीरीज़ का आगाज़ जीत के साथ करना चाहेगी। हालांकि टीम के लिए यह इतना आसान नहीं है। टीम इंडिया के पास काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

पिच और कंडिशंस : विशाखापटनम के राजाशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक एक टी20 ही खेला गया है। यह मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका की टीम 82 रनों पर ढेर हो गई थी।

टीम इंडिया ने यह मैच 9 विकेट से जीत लिया था। ऐमे में पिच के मिजाज़ को देखकर कहा जा सकता है कि पहले बल्लेबाज़ी के लिए पिच अनुकुल नहीं है। यहां गेंदबाजों को भी नई गेंद से स्विंग मिलती है। रविवार को आसमान साफ रहने की संभावना है।

भारत का टीम संयोजन : चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह घरेलू पिच को देखते हुए रविंद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है। टीम में अन्य कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। रोहित के साथ शिखर धवन पारी की शुरुआत कर सकते हैं। गेंदबाजी आक्रमण की कमान जसप्रीत बुमराह औश्र उमेश यादव के हाथ में होगी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली कप्तान, ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रृणाल पांड्‍या, रविंद्र जडेजा, युजवेद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया टीम संयोजन: ऑस्ट्रेलिया टीम में चोटिल मिचेल स्टार्क की जगह पेट कमिंस को मौका दिया जा सकता है। सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर एरॉन फिंच और एलेक्स केरी उतर सकते हैं। ग्लेन मैक्सवेल मध्यक्रम बल्लेबाज़ी की मजबूत कड़ी होंगी। तेज़ गेंदबाज़ी की कमान पेट कमिंस और जेसन बेनड्रॉफ के हाथों में होगी।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: एरॉन फिंच कप्तान, एलेक्स केरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, डी आर्की शॉट, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नेथन कॉल्टर नाइल, पेट कमिंस, जेसन बेनड्रॉफ, एडम जम्पा।

ब्रॉडकॉस्ट डिटेल : स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिन्दी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिन्दी एचडी, हॉट स्टार।

मैच टाइमिंग : शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार)

भविष्‍यवाणी : सीरीज में टीम इंडिया की जीत की संभावना है। टीम इंडिया पहले बल्लेबाज करते हुए 160 रन बना सकती है और चेज करना हुआ तो 165 रनों तक चेज कर सकती है।

Ravindra Jadeja

स्टेपनी बन गए हैं रवीन्द्र जडेजा

Hardik Pandya with team india (photo by bcci/twitter)

हार्दिक पांड्या के ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में नहीं खेलने से, टीम इंडिया को होंगे ये 3 नुकसान