India vs England Head to Head in T20: भारत vs इंग्लैंड- किसका है टी20 वर्ल्ड कप में दबदबा, देखें रिकॉर्ड

India vs England Head to Head in T20: भारत vs इंग्लैंड- किसका है टी20 वर्ल्ड कप में दबदबा, देखें रिकॉर्ड

India vs England Head to Head in T20: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का दूसरा मैच भारत और इंग्लैंड के बीच रात 8 बजे से गुयाना में खेला जाएगा। 

IND vs ENG (Photo Source: X/Twitter)
IND vs ENG (Photo Source: X/Twitter)

India vs England Head to Head in T20: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। बता दें कि, 27 जून को ही दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।

पहला सेमीफाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच होगा जो त्रिनिदाद में खेला जाएगा। वहीं, सेमीफाइनल का दूसरा मैच India vs England के बीच रात 8 बजे से गुयाना में खेला जाएगा।

दोनों टीमों (IND vs ENG) के T20 World Cup 2024 के सफर के बारे में बात करें तो, भारत के सेमीफाइनल की तस्वीर साफ थी क्योंकि उन्होंने अपने एक भी मैच नहीं हारे हैं। वहीं, इंग्लैंड का सुपर 8 में जाना और फिर सेमीफाइनल में पहुंचना थोड़ा तनावपूर्ण था। लेकिन इंग्लैंड ने यूएसए और वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराकर सुपर 8 में दूसरा स्थान हासिल किया।

लेकिन मौजूद चैंपियन ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया और टॉप 4 में अपनी जगह बना ली। आपको बता दें कि, भारत और इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में आमने-सामने थी, जिसमें इंग्लैंड ने उन्हें शर्मनाक हार दी थी। ऐसे में यह मैच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का Rematch होगा।

India vs England Head to Head in T20 (IND vs ENG हेड टू हेड रिकॉर्ड)

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) टी20 में 23 मुकाबलों में आमने-सामने हुए हैं। इन 23 खेलों में से भारत ने 12 मैच जीते हैं जबकि इंग्लैंड 11 मौकों पर विजयी हुआ है।

IND vs ENG Head to Head in T20 World Cup

INDIA और ENGLAND टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में बस 4 बार ही आमने-सामने आई हैं। इन 4 मुकाबले में भारत ने 2 और इंग्लैंड ने 2 मैच जीते हैं। यानी टी20 वर्ल्ड कप के हेड टू हेड रिकॉर्ड में दोनों टीमें समान हैं।

खेले गए मैच 4
भारत जीता 2
इंग्लैंड जीता 2
ड्रा 0
कोई नतीजा नहीं 0

 

close whatsapp