दीपक चाहर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में गेंद को पहुंचाया मैदान के पार तो कप्तान रोहित शर्मा ने ड्रेसिंग रूम से किया उनको सैल्यूट - क्रिकट्रैकर हिंदी

दीपक चाहर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में गेंद को पहुंचाया मैदान के पार तो कप्तान रोहित शर्मा ने ड्रेसिंग रूम से किया उनको सैल्यूट

दीपक चाहर ने भारतीय टीम की पारी के आखिरी ओवर में 19 रन बनाए जिससे स्कोर 20 ओवरों के बाद 184 पर पहुंच गया।

Deepak Chahar and Rohit Sharma. (Photo Source: Disney + Hotstar)
Deepak Chahar and Rohit Sharma. (Photo Source: Disney + Hotstar)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस समय 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में इस समय खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना दिए। इसमें गेंदबाज दीपक चाहर के आखिरी ओवर में बहुमूल्य 19 रन भी शामिल हैं, जिसकी बदौलत भारतीय टीम इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद टीम को बेहद तेज शुरुआत मिली। लेकिन अचानक जल्दी-जल्दी विकेट गंवाने के वजह से स्कोर की गति थोड़ा धीमी पड़ गई। जिससे एक समय 200 के करीब का स्कोर 170 के करीब लगने लगा। लेकिन दीपक चाहर और अक्षर पटेल ने अंतिम के ओवरों में तेजी से रन बनाने का जिम्मा संभाल लिया।

न्यूजीलैंड की तरफ से पारी का आखिरी ओवर करने आए तेज गेंदबाज एडम मिल्ने की शुरुआती 3 गेंदों पर दीपक चाहर ने 10 रन बटोर लिए। लेकिन इसके बाद चौथी गेंद पर दीपक ने जिस तरह शॉट लगाते हुए गेंद को मैदान के पार पहुंचा दिया उसपर स्टेडियम में मौजूद हर फैन तालियां बजाने लगा। दरअसल दीपक को मिल्ने ने शॉर्ट बॉल फेंकी जिसको लेकर वह पूरी तरह से तैयार थे।

दीपक ने इस गेंद को टेनिस शॉट की तरह मारा जो लांग ऑन फील्डर के सिर से ऊपर जाकर फैंस के बीच में गिरा और इस छक्के की दूरी 95 मीटर थी। इस शॉट को देखने के बाद जहां फैंस काफी रोमांचित दिखे तो वहीं ड्रेसिंग रूम में बैठे कप्तान रोहित शर्मा ने भी दीपक के इस शॉट पर उन्हें सैल्यूट किया। जिस तरह से दीपक ने भारतीय पारी का अंत किया उसके बाद ड्रेसिंग रूम में उनकी सभी ने तारीफ भी की।

यहां पर देखिए दीपक के उस छक्के का वीडियो

भारत ने पहले खेलते हुए बनाए 184 रन

भारतीय पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें दीपक चाहर के आखिरी ओवर में 19 रन बनाने की वजह से टीम 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाने में कामयाब रही। वहीं इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 56 रनों की पारी तो वहीं ईशान किशन ने भी 29 रनों की पारी खेली। कीवी टीम की तरफ से इस मैच में कप्तानी कर रहे स्पिन गेंदबाज मिचल सेंटनर ने 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।