in

आज है भारत की अग्नि परीक्षा, आज के मैच में वनडे सीरीज पर फैसला

पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने अपने शर्मनाक परफॉर्मेंस श्रीलंका से मैच हार गई थी

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

भारत और श्रीलंका के बीच आज मोहाली में एक अहम मुकाबला होने जा रहा है और आज के मैच के बाद ही तय होगा की वनडे सीरीज भारत के नाम होगी या नहीं. अगर आज का मैच टीम इंडिया हारती है तो सीरीज भारत के हाथ से निकल जाएगा. पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को पटकनी देते हुए 7 विकेट से हराया था और सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है.

आज मोहाली में भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जाना है भारतीय टीम आज वनडे सीरीज में वापसी करने के लिए मैदान में उतरेगी. पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने अपने शर्मनाक परफॉर्मेंस से श्रीलंका से मैच हार गई थी. भारतीय टीम 112 रन पर ही पवेलियन लौट गई थी. पिछले मैच में महज 29 रन पर ही भारतीय टीम के 7 विकेट गिर गए थे. ऐसा लग रहा था कि टीम अर्धशतक भी नही जड़ पाएगी. लेकिन भला हो भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जिसने अपनी बल्लेबाजी के बदौलत टीम को 100 का आंकड़ा पार कराते हुए अकेले 65 रन बनाया.

आज के मैच में भी श्रीलंकाई खिलाड़ी पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेगी क्योंकि एक मैच जीत कर वह सीरीज पर बढ़त बना चुकी है लेकिन भारतीय टीम आज दबाव में जरूर दिखाई देगी क्योंकि उनके हाथ खाली है. और आज काफी अहम है क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी में ना ही रोहित शर्मा कुछ कर पाए और ना ही टीम के बाकी खिलाड़ी. श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज को मौका देने पर भी टीम को फायदा नहीं हुआ. वही गेंदबाजी की बात की जाए तो पिछले मैच में गेंदबाजों को ज्यादा मौका नहीं मिला क्योंकि श्रीलंकाई खिलाड़ी बहुत ही कम ओवर में ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था. लेकिन आज टीम को मैच जितना काफी अहम हो गया है.

भातीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनीहार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल.

Virat Kohli & Anushka Sharma

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा बने 600 करोड़ के दंपत्ति

Chennai Super Kings

IPL 2018: 5 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स दोबारा बनाना चाहेगी अपना किंग