भारतीय कप्तान विराट कोहली के केपटाउन टेस्ट मैच में मैदान पर गुस्से को देखने के बाद अफ्रीकी टीम से आई यह बड़ी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय कप्तान विराट कोहली के केपटाउन टेस्ट मैच में मैदान पर गुस्से को देखने के बाद अफ्रीकी टीम से आई यह बड़ी प्रतिक्रिया

डीन एल्गर को DRS में नॉट आउट दिए जाने के बाद विराट कोहली बिल्कुल भी मैदान पर खुश नहीं दिखाई दिए थे।

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में न्यूलैंड्स के केपटाउन मैदान में खेला जा रहा सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला इस समय काफी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। जिसमें तीसरे दिन के आखिरी सत्र में मैदान पर दोनों ही कप्तानों के बीच एक जुबानी जंग भी देखने को मिली। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी मुखर तरीके से सामने आते हुए दिखाई दिए।

जिसमें साउथ अफ्रीकी पारी के 21वें ओवर में LBW को लेकर DRS के फैसले पर जिस तरह की निराशा कोहली ने मैदान पर व्यक्त की उसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी। दरअसल 212 रनों का पीछा कर रही साउथ अफ्रीकी टीम काफी बेहतर तरीके से लक्ष्य का पीछा कर रही थी, जिसमें कप्तान एल्गर एकबार फिर से टीम के पालनहार बने हुए थे।

लेकिन रवि अश्विन की एक गेंद को खेलने में वह चूक गए और LBW की अपील पर मैदान अंपायर मरे इरास्मस ने उन्हें आउट करार दिया। जो एक तरह से बिल्कुल सही फैसला भी सभी को लग रहा था। जिसके बाद एल्गर ने इस फैसले को चुनौती देने के लिए DRS लेने का फैसला किया और जब रिप्ले में गेंद को स्टम्प के ऊपर से जाते हुए दिखाई दी।

जिसको देखकर अंपायर के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली भी अपनी निराशा को व्यक्त करते हुए दिखाई दिए। इस फैसले से निराश कोहली ने अपना गुस्सा उसी समय मैदान पर जाहिर करते हुए स्टम्प माइक के पास जाकर ब्रॉडकास्टर को लेकर अपने गुस्से को जाहिर किया। जिसमें उन्होंने कहा कि, उनको अपनी टीम पर ध्यान देना चाहिए जब वह गेंद को चमकाने का प्रयास कर रहे होते हैं।

इससे पता चलता है कि कोहली साफतौर पर दबाव में है

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद सभी जगह विराट कोहली की इस तरह से प्रतिक्रिया देने को लेकर चर्चा साफतौर पर देखने को मिल रही थी। जिसको लेकर साउथ अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने अपने दिए बयान में कहा कि, इससे साफ देखने को मिलता है कि विराट कोहली पर जीत हासिल करने का बड़ा दबाव है।

लुंगी एनगिडी ने कहा कि, इस तरह की प्रतिक्रिया देना आपकी निराशा जो दर्शाता है जिसका लाभ दूसरी टीम आसानी से उठाती हैं। आप कभी नहीं चाहते कि आप इस तरह की प्रतिक्रिया मैदान पर दें। लेकिन हम सभी को यह देखने को मिला जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि दबाव किस स्तर का है।