'वह एक मेहनती क्रिकेटर हैं' विकेटकीपर Uma Chetry को लेकर भारतीय फील्डिंग कोच मुनीष बाली  - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘वह एक मेहनती क्रिकेटर हैं’ विकेटकीपर Uma Chetry को लेकर भारतीय फील्डिंग कोच मुनीष बाली 

हाल में ही वूमेन एशिया कप 2024 के लिए उमा छेत्री का सेलेक्शन हुआ है। 

Munish Bali and Uma Chetry (Image Credit- Twitter X)
Munish Bali and Uma Chetry (Image Credit- Twitter X)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच मुनीष बाली (Munish Bali) ने, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज उमा छेत्री (Uma Chetry) को लेकर बड़ा बयान दिया है। बाली ने युवा क्रिकेटर की तारीफ करते हुए कहा है कि वह मेहनती क्रिकेटर हैं।

गौरतलब है कि उमा हाल में ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत की ओर से डेब्यू करने में सफल रही थी। हालांकि, चेन्नई के एमए चिदंबरम में प्रस्तावित में यह मैच बारिश की वजह से नहीं हो सका। तो वहीं इस समय साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

तो वहीं विकेट के पीछे छेत्री के विकेटकीपिंग स्किल्स कमाल के हैं, तो वहीं एकमात्र टेस्ट मैच में उनसे 14वें ओवर में एक शानदार स्टंपिंग देखने को मिली थी। मुकाबले में उन्होंने कमाल के विकेटकीपिंग स्किल्स से अफ्रीकी बल्लेबाज Tanzim Brits को पवेलियन का रास्ता दिखाया। साथ ही उन्होंने मुकाबले में काफी देर तक फील्डिंग भी की थी।

21 वर्षीय उमा छेत्री ने स्किल्स से प्रभावित किया

बता दें कि असम के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाली उमा छेत्री को लेकर मुनीष बाली ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा- मुझे खुशी हुई जब उसे उसकी पहली कैप सौंपी गई। टेस्ट के दौरान उसने लगभग 70-80 ओवर तक फील्डिंग की, वह एक बहादुर लड़की है।

शॉर्ट-लेग पर फील्डिंग करना आसान नहीं है। उन्हें गेंद लगी, लेकिन वह दर्द से कराहती हुई वहीं खड़ी रहीं, उसका रवैया बहुत अच्छा है और वह वास्तव में कड़ी मेहनत करने वाली क्रिकेटर है। मैं Brits को स्टंप करके उसके लिए बहुत खुश था।

मुनीष ने आगे टीम की फील्डिंग को लेकर- जब बूंदाबांदी हो रही हो तो गेंद को पकड़ना मुश्किल होता है। लेकिन फिर भी हमने बहुत अच्छी फील्डिंग की, हम इस पर काम कर रहे हैं और यह प्रगति पर है क्योंकि हम धीरे-धीरे बेहतर होते जा रहे हैं।

close whatsapp