in ,

भारतीय गेंदबाजों की सफलता पर चहक उठा ट्विटर, देखिए रिएक्शंस

भारत के सामने मात्र 157 रनों का लक्ष्य

team india (photo by BCCI/twitter)
team india (photo by BCCI/twitter)

भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए नेपियर में खेले जा रहे पहले वनडे में न्यूजीलैंड की टीम को 38 ओवरों में मात्र 156 रनों पर ढेर कर दिया। भारत को यह मैच जीतने के लिए 157 रन बनाने हैं।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज स्पिनरों को ठीक से नहीं खेल पाते हैं। कप्तान कोहली ने भी इसी बात का फायदा उठाया। इस मैच में उन्होंने कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल दोनों को ही टीम में शामिल किया और उन्होंने कुल 6 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को इस मैच में शर्मनाक हार की ओर धकेल दिया। कुलदीप ने 4 और चहल ने 2 बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी मैच में 3 विकेट हासिल किए।

कप्तान केन विलियमसन को छोड़कर कोई भी किवी बल्लेबाज आज ज्यादा देर मैदान में नहीं टिक सका। विलियमसन ने 64 रनों की पारी खेली। उनके अलावा रॉस टेलर ने 24 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों की इस सफलता को देख ट्‍विटर चहक उठा।

ट्‍विटर पर इस तरह आए रिएक्शंस : मुंबई इंडियंस ने ट्वीट कर कहा कि धोनी ने ट्रेट बोल्ट को विकेट के पीछे से पढ़कर कुलदीप को गुगली करने की सलाह देते हुए कहा कि ये आंख बंद कर रोकेंगे। दूसरा वाला डाल सकते हैं इसको। कुलदीप ने ऐसा ही किया और रोहित ने स्लीप में आसान कैच पकड़ लिया।

मोहम्मद कैफ ने भी भारतीय गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा कि शमी वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। फिरकी गेंदबाजों ने भी कमाल कर दिया। न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की जबरदस्त शुरुआत।

दीपू नारायणन ने ट्‍वीट कर कहा, 36 मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज… राशिद खान 83, कुलदीप यादव 73, मेंडिस, स्टार्क और हसन अली 71, वकार युनुस 70 और डेनिस लिली 69।

एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि जब चहल टीम में होते हैं तो कुलदीप यादव का प्रदर्शन अन्य मैचों की अपेक्षा ज्यादा बेहतर होता है।

sarfaz ahmed (photo by twitter)

वर्ल्ड कप से पहले मुश्किल में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद, लग सकता है प्रतिबंध, देखें ट्विटर रिएक्शन

Hardik Pandya and KL Rahul. (Photo Source: Twitter)

‘कॉफी विद करण’ में हार्दिक पांड्या और केएल राहुल विवाद पर यह आया करण जौहर का रिएक्शन