भारतीय टीम की जीत के बाद ट्विटर पर कुछ इस तरह से फैन्स ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम की जीत के बाद ट्विटर पर कुछ इस तरह से फैन्स ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

Shikhar Dhawan
Indian opener Shikhar Dhawan. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने इस साल अपने आखिरी वनडे मैच का अंत जीत से करते हुए श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज पर अपना कब्ज़ा कर लिया है. इसी के साथ भारत ने अपना वनडे क्रिकेट में जीत का सिलसिला बरक़रार रखा और लगातार 8 वी सीरीज अपने नाम की.

इस सीरीज का पहला वनडे मैच धरमशाला में श्रीलंका की टीम ने जीता था तो वहीँ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए उस मैच को जीतकर सीरीज को बराबरी पर ला दिया जिसके बाद तीसरे वनडे को भी जीतकर टीम इंडिया ने इस वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया.

टॉस जीतकर की गेंदबाजी

भारत के लिए इस सीरीज में कप्तानी करने वाले ओपनिंग बल्लेबाज़ रोहित शर्मा पहले दो वनडे मचों में टॉस हार गये थे लेकिन इस मैच में किस्मत उनके साथ थी और उन्होंने टॉस को भी अपने नाम किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम सिर्फ 215 के स्कोर पर आलआउट हो गयी. भारत की तरफ से इस मैच में स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट अपने नाम पर किये.

धवन ने शतक के साथ दिलाई जीत

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इस मैच में टीम को ना सिर्फ जीत तक पहुँचाया बल्कि वनडे क्रिकेट में अपना 12 वां शतक भी पूरा किया. कप्तान रोहित जल्दी पवेलियन लौट गए पर रनों का दबाव कम होने के कारण टीम किसी तरह चिंता में नहीं थी.

इस मैच में धवन के अलावा अपना तीसरा वनडे खेल रहे श्रेयस अय्यर ने भी शानदार 65 रन की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक क्रीज़ पर आये और धवन के साथ आखरी कुछ रन जल्दी बना कर टीम को जीत तक ले गए. भारतीय टीम ने इस मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हराने के साथ इस सीरीज को भी अपने कब्जे में किया.

ट्विटर पर कुछ इस तरह से रहीं लोगों की प्रतिक्रिया:

https://twitter.com/jaiveerpunia/status/942398628521324544

https://twitter.com/EminentAuditor/status/942398608875315200

https://twitter.com/rmaali/status/942401282014195712