in , ,

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हुआ भारतीय टीम का यह तेज़ गेंदबाज

भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में शानदार जीत तो दर्ज की थी लेकिन

india team (Photo Source: Twitter)
india team (Photo Source: Twitter)

आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज शानदार तरीके से जीतने के बाद भारतीय टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच की टी-20 सीरीज और 3 वनडे मैच की सीरीज के लिए अपनी तैयारी कर रही है. 3 जुलाई को पहला टी-20 मैच मेनचेस्टर के मैदान में खेला जाएगा लेकिन उससे पहले ही भारतीय टीम को एक तगड़ा झटका लग गया है जिसकी भरपाई करना टीम मैनजेमेंट के लिए आसान काम नहीं होने वाला है.

भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में शानदार जीत तो दर्ज की थी लेकिन उस मैच की आखिरी गेंद पर टीम इण्डिया के तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंद रोकने के प्रयास में अपने बाएं अंगूठे को तोड़ बैठे थे जिसके बाद वह दूसरे टी-20 मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे और टाइम्स नाउ की खबर के अनुसार वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली लिमिटेड मैच की सीरीज से पूरी तरह बाहर हो चुके है.

टेस्ट सीरीज के पहले फिट होने की उम्मीद

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट का चयन अभी नहीं किया गया है और टाइम्स नाउ भारतीय टीम मैनेजमेंट के सूत्रों से मिली खबर के अनुसार उन्होंने कहा है कि “बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गयीं थी जिसको बाद में देखने पर पता चला कि वह फ्रेक्चर है. बुमराह अब भारत वापस लौट रहे है हमें आशा है कि वह अगस्त में शुरू होने वाली पांच मैच की टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो जायेंगे.”

बुमराह की चोट टीम के लिए काफी बड़ा झटका है क्योंकि वह तीनों फॉर्मेट में प्रमुख गेंदबाज की भूमिका निभा रहे थे. इसी पर सूत्र ने आगे कहा कि “वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान काफी शानदार दिखे थे टीम मैनेजमेंट को भरोसा है कि वह उस समय तक फिट हो जायेंगे.”

अभी तक बुमराह की जगह पर किस गेंदबाज को टीम में शामिल किया गया इसके बारे में कोई भी घोषणा नहीं की गयीं है लेकिन शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर इन दोनों के नाम सबसे आगे चल रहे है. ये दोनों ही खिलाड़ी वर्तमान समय में भारतीय ए टीम के साथ इंग्लैंड में ही मौजूद है.

Sachin Tendulkar and Rahul Dravid. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

क्रिकेट इतिहास के पांच ऐसे रिकॉर्ड जिन्हें महान खिलाड़ी भी नहीं छू सके.

(Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह पर इस खिलाड़ी को मिली टीम इंडिया में जगह