in

मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी बार किया तिरंगे का अपमान

टेस्ट सीरीज के दौरान भी दक्षिण अफ्रीका ने उल्टा तिरंगा फहराया था

Indian flag
(Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स में तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है और ये मैच दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी अहम है. क्योंकि भारत ने पहले ही वनडे सीरीज को 2-0 से अपनी बढ़त बना ली है. लेकिन एक बार फिर मैच शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय तिरंगे का अपमान किया है. दक्षिण अफ्रीका मैं मैच से पहले स्टेडियम में प्रबंधन के द्वारा भारतीय ध्वज उल्टा फहराया गया.

दरअसल मैच शुरू होने से पहले मेजबान टीम और भारतीय टीम के खिलाड़ी मैदान में लाइन से खड़े हो जाते हैं. और अपने अपने देश के राष्ट्रीय गान का सम्मान करते हैं. और इसी दौरान मैदान में दोनों देशों का राष्ट्रीय ध्वज लहराया जाता है. लेकिन मैदान में भारतीय तिरंगे को पोल पर उल्टा फहराया गया. और इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक पत्रकार ने इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर ट्विटर पर शेयर किया.

एक्स्ट्रा टाइम के पत्रकार ने जब दक्षिण अफ्रीका के मैदान में भारतीय तिरंगे को उल्टा देखा तब उन्होंने उस तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला. जिसके बाद लोगों को इस घटना की जानकारी हुई. उन्होंने लिखा कि ‘टेस्ट सीरीज के दौरान भी दक्षिण अफ्रीका ने उल्टा तिरंगा फहराया था और वनडे के दौरान भी यही हुआ, लेकिन प्रबंधकों को इसका ध्यान रखना होगा ताकि आगे इस तरह की गलती बार-बार ना हो.

लेकिन सबसे बड़ा सवाल उठता है की टेस्ट की गलतियों को सुधारने के बजाय बार-बार इस तरह की गलती कर दक्षिण अफ्रीका कहीं भारत से हार का बदला तो नहीं ले रहा है. और बड़ा सवाल उन भारतीय खिलाड़ियों से भी है जो मैदान में राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा देखकर प्रबंधक से शिकायत नहीं करते.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

Aakash-Chopra-1

आईपीएल 2018: आकाश चोपड़ा ने चुनी सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग 11

Rohit Sharma

रोहित शर्मा के बिना खाता खोले आउट होने के बाद ट्विटर पर फैन्स ने ऐसे दिखाया अपना गुस्सा