भारत में लहराया श्रीलंका का झंडा, तिरंगा नदारद - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत में लहराया श्रीलंका का झंडा, तिरंगा नदारद

Sri Lanka
(Photo Source: Twitter)

देश का हर नागरिक अपने राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करता हैं और चाहते हैं की उनके सामने उनके ही देश राष्ट्रीय ध्वज लहराया जिससे उन्हें आगे बढ़ने के लिए हौसला मिल सके लेकिन अगर भारत में तिरंगे की जगह किसी और देश का झंडा दिखे तो चर्चा होगी ही. और भारत में ऐसा ही हुआ है भारत में हो रहे भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के बाहर श्रीलंका का झंडा लहराता दिखा लेकिन भारत का तिरंगा नदारत था.

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच जामथा के वीसीए स्टेडियम में खेला गया लेकिन इस मैच के दौरान देखा गया कि भारत के ड्रेसिंग रूम के बाहर श्रीलंका के झंडा नजर आया. दरअसल ड्रेसिंग रूम के बाहर कुल चार खम्भे लगे थे जिसमें श्रीलंका, विदर्भ क्रिकेट संगठन और बीसीसीआई का झंडा लगा था लेकिन जिस खंभे में भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगना था वो खम्भा खाली दिखा.

खेल के दौरान हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा हमारे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाता है मैदान में जितने भी दर्शक क्रिकेट देखने आते हैं उनमें ज्यादातर लोग अपने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर आते हैं ताकि उसे लहराकर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हौसला बढ़ाकर टीम को जीत दिला सके. श्रीलंका और भारत के इस टेस्ट मैच में भी वही हुआ खिलाडियों का हौसला स्टेडियम में बैठे उनके फैंस ने भारतीय ध्वज तिरंगा लहराकर भारत के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया.

वही इस पूरे मामले पर कई मीडिया कर्मियों ने वीसीए के सचिव भूपेंद्र सिंह भट्टी से जानने की कोशिश की तो भट्टी साहब जवाब देने से बचते नजर आए. यहा तक कि वो फोन पर भी कुछ भी बोलने से इनकार कर फोन भी काट दिया.