प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तानी छोड़ने के फैसले पर हुए सवाल पर गुस्से से आग बबूला हुए विराट कोहली - क्रिकट्रैकर हिंदी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तानी छोड़ने के फैसले पर हुए सवाल पर गुस्से से आग बबूला हुए विराट कोहली

विराट कोहली ने साफ-साफ कह दिया कि वह इसको लेकर पहले ही बहुत कुछ बोल चुके हैं।

Virat Kohli. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Virat Kohli. (Photo Source: Disney+Hotstar)

टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से महज कुछ ही दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ये ऐलान किया था कि वह इस वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। इस खबर को सुनकर हर कोई उस वक्त काफी हैरान हुआ था। हालांकि, विराट कोहली ने यह फैसला सुनाते समय ही यह साफ कर दिया था कि उन्होंने अपने वर्क लोड को मैनेज करने के लिए ये कदम उठाया है।

इसके बावजूद कई मौकों पर लोग उनसे इस फैसले को लेकर बार-बार सवाल करते रहते हैं। कुछ इसी प्रकार का दृश्य भारत-पाकिस्तान के मुकाबले से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी देखने को मिला। इस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक बार फिर कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर पूछा गया और वो उस सवाल पर काफी गुस्से में नजर आये।

कप्तानी को लेकर हुए सवाल पर भड़के विराट कोहली

न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक विराट कोहली ने कहा, “मैंने पहले ही काफी कुछ बोल दिया है और मुझे नहीं लगता कि इस मुद्दे पर कुछ और बोलने की जरूरत है। फिलहाल, हमारा ध्यान टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा खेलने पर है और एक टीम के रूप में हमें जो करने की जरूरत है, हम वही कर रहे हैं। बाकी लोग उन चीजों को खोदने की कोशिश कर रहे हैं जिसका कोई अस्तित्व ही नहीं हैं और मैं ऐसा इंसान नहीं हूं जो ऐसे किसी को मसाला देता रहूं।”

सौरव गांगुली भी विराट कोहली के इस फैसले से हुए थे हैरान

हाल ही में जब BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मैं उनके इस फैसले से हैरान था। यह निर्णय इंग्लैंड दौरे के बाद ही लिया गया था और यह उनका फैसला था। हमारी तरफ से उनके ऊपर कोई दबाव नहीं था, हमने उनसे कुछ नहीं कहा था। बता दें कि विराट कोहली ने भारत के साथ-साथ अपनी IPL टीम RCB की भी कप्तानी छोड़ दी है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कोहली अब बतौर खिलाड़ी ही खेलते हुए नजर आएंगे।