विराट या बाबर नहीं, तो आखिर कौन खेलेगा भारत-पाकिस्तान मैच में मैच जिताऊ पारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट या बाबर नहीं, तो आखिर कौन खेलेगा भारत-पाकिस्तान मैच में मैच जिताऊ पारी

2021 में मोहम्मद रिजवान ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 94 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं।

Younis Khan, Mohammad Rizwan and Rohit Sharma. (Photo Source: Google)
Younis Khan, Mohammad Rizwan and Rohit Sharma. (Photo Source: Google)

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबला शुरू होने में कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं, और इस मैच को लेकर अभी भी पूर्व क्रिकेटर अपनी राय देते हुए नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान ने दो खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने लिए प्रोत्साहन दिया है। यूनुस खान का मानना है कि इस मैच के दौरान सभी का ध्यान बाबर आजम और विराट कोहली पर होगा, जिसके कारण रोहित और रिजवान पर अधिक दबाव नहीं होगा।

रोहित शर्मा और मोहम्मद रिजवान के लिए यूनुस खान ने क्या कहा?

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए यूनुस खान ने कहा, “निश्चित रूप से विराट और बाबर आजम अपनी टीम के लिए सबसे बहुमूल्य खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन मुझे लगता है कि रोहित शर्मा और मोहम्मद रिजवान भी अच्छा प्रदर्शन करके सबको चौंका सकते हैं। सभी का ध्यान दोनों टीमों के कप्तान पर होगा जिससे रोहित और रिजवान पर दबाव कम होगा और इसी वजह से वह मैच विनिंग प्रदर्शन कर सकते हैं।”

उन्होंने अपने वीडियो में दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों की भी तारीफ की। यूनुस ने कहा कि, “पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अच्छी लय में हैं। वहीं, भारत के तेज गेंदबाजों ने पिछले कुछ समय में जबरदस्त सुधार किया है। विशेष रूप से बुमराह पिछले कुछ महीनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।”

इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं मोहम्मद रिजवान

मोहम्मद रिजवान इस समय अपने जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से गुजर रहे हैं, जहां इस साल उन्होने 14 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 94 की औसत से 752 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 7 अर्धशतक और एक शतक भी जड़ा है। वहीं अगर रोहित शर्मा की बात करें तो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनके नाम चार शतक दर्ज है और ऐसा करने वाले वह एकमात्र खिलाड़ी हैं।