in , ,

भारतीय स्पिनर दबाव में है अफगानिस्तान स्पिन गेंदबाज को लेकर टेस्ट मैच से पहले

कुलदीप यादव ने अफगानिस्तान टीम की जमकर तारीफ करी जिसमें उन्होंने सबसे अधिक लेग स्पिनर राशिद खान

Rashid Khan celebrates a wicket. (Photo Source: ICC)
Rashid Khan celebrates a wicket. (Photo Source: ICC)

अफगानिस्तान टीम को अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच भारत के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है. अभी से इस एकमात्र टेस्ट मातच के लिए फैन्स के बीच में काफी दिलचस्पी देखने को मिल रही है जिसका एक कारण अफगानिस्तान के खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन भी. भारतीय टीम भी अफगानिस्तान को हल्के में लेने की भूल नहीं करना चाहेगी और इसी पर टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव ने ऐतिहासिक टेस्ट मैच को लेकर अपनी बात कही है.

कुलदीप यादव ने अफगानिस्तान टीम की जमकर तारीफ करी जिसमें उन्होंने सबसे अधिक लेग स्पिनर राशिद खान की साथ ही कुलदीप ने इस बात को भी कहा कि राशिद वर्तमान समय में लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के सबसे अच्छे गेंदबाज है. अफगानिस्तान टीम के पास मौजूद समय में राशिद, मुजीब रहमान, हमजा होटक और जहीर खान के रूप में काफी अच्छे स्पिन गेंदबाज मौजूद है इसके अलावा ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को भी इस लिस्ट में शामिल किया जा सकता है.

लेग स्पिनर कुलदीप यादव ने स्पोर्ट्सस्टार से बातचीत करते हुए कहा कि “राशिद टी-20 में मौजूदा समय के सबसे अच्छे गेंदबाज है. अच्छा लगता है जब उनके साथ तुलना होती है क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में काफी अच्छा किया और इस वजह से मुकाबला काफी करीबी है. मुझे आशा है कि मैं बहरत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर पाऊंगा साथ वह भी अफगानिस्तान के लिए अच्छा करेंगे.”

एक अच्छा मुकाबला होगा

अपनी बात को आगे बढाते हुए कुलदीप यादव ने को इस बात का पूरा विश्वास है कि यह टेस्ट मैच अच्छा होगा क्योंकि दोनों ही टीमों के पास अच्छे स्पिन गेंदबाज मौजूद है जिस वजह से बल्लेबाजों के लिए काम आसान नहीं होने वाला है और वह भी इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है.

“ये अफगानिस्तान टीम का पहला टेस्ट मैच है और मुझे विश्वास है कि ये मैच अच्छा होने वाला है. उनके पास काफी अच्छे स्पिन गेंदबाज मौजूद है तो ये एक अच्छा मुकाबला होने वाला है. इस मुकाबले के लिए तैयार हूँ.”

Afghanistan celebrates. (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर रोमांचक जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी प्रतिक्रिया

Mayank Agarwal

मयंक अग्रवाल ने गर्लफ्रेंड आशिता सूद से की शादी