in ,

हनुमान जी के बाद किसी ने श्रीलंका को सबसे अधिक परेशान किया है तो रोहित शर्मा ने कुछ इस तरह से ट्विटर पर लोगों ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

वहीँ टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब भारत के लिए ऐसे दूसरे कप्तान बन गये जिनकी कप्तानी में

MS Dhoni & Dinesh Karthik
MS Dhoni celebrates with Dinesh Karthik after winning the game. (Photo Source: Twitter)

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन टी20 मैच की सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने इस मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर इस सीरीज में उनका सूपड़ा साफ कर दिया. मुंबई के वानखेड़े में खेले गए सीरीज के इस आखिरी मैच में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 135 रन ही बना सकी जिसे भारतीय टीम ने 4 गेंद शेष रहते इस मैच में जीत हासिल की. वहीँ टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब भारत के लिए ऐसे दूसरे कप्तान बन गये जिनकी कप्तानी में टीम ने किसी टी20 सीरीज के सभी मैच में जीत हासिल की हो उनसे पहले इस कारनामे को महेंद्रसिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था.

टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस आखिरी टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और टीम में इस मैच के लिए दो बदलाव भी किये जिसमे उन्होंने मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को इस मैच के लिए टीम में शामिल किया. श्रीलंका टीम की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रहीं और टीम ने पहले 6 ओवर में सिर्फ 37 रन ही बना सकी जिसमे टीम ने तीन विकेट भी खो दिये थे और इसी कारण श्रीलंका की टीम अपनी पूरी पारी में इन शुरूआती झटकों से उबर नहीं सकी और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 135 रन ही बना सकी.

श्रीलंका की टीम ने भी दिखाया दम

इस आखिरी टी20 मैच में भले ही श्रीलंका की टीम ने भारत के सामने एक आसान सा स्कोर खड़ा किया हो लेकिन श्रीलंका की टीम ने इस मैच में भारत को कड़ी चुनौती दी और एक समय भारतीय टीम का स्कोर इस मैच में 108 रन पर पांच विकेट कर दिया था, जिसके बाद धोनी और दिनेश कार्तिक ने मिलकर टीम को इस मुश्किल हालात से निकालकर भारतीय टीम को इस मैच में 4 गेंद शेष रहते जीत दिला दी.

ट्विटर पर कुछ इस तरह से रहीं लोगों की प्रतिक्रिया :

Shoaib Malik

शोएब मलिक ने टी10 मैच में एक ओवर में लगायें छह छक्के

Virat Kohli

विराट कोहली को वकार यूनुस की सलाह, इस सुधार से बन सकते क्रिकेट के किंग