in

सूखा झेल रहे केपटाउन की ऐसे की विराट ब्रिगेड ने मदद

एक व्यक्ति के लिए दिन में सिर्फ 87 लीटर पानी दिए जाने की अनुमति दी थी

Virat Kohli & Faf du Plessis
Virat Kohli & Faf du Plessis. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने केपटाउन में अपनी दरियादिली दिखाई जल संकट झेल रहे केपटाउन के लिए विराट ब्रिगेड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसीस के साथ मिलकर वहां के लोगों की मदद की. विराट कोहली और फाफ डू प्लेसीस ने वहां के लोगों की मदद के लिए फंड इकट्ठा कर अपनी दरियादिली दिखाई.

विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने केपटाउन में तीसरे टी-20 मैच के बाद दोनों टीमों ने मिलकर लगभग 5 लाख 60 हजार रुपए इकट्ठा किए और एनजीओ गिफ्ट ऑफ गिवर्स को सौप दिया. वही कप्तान कोहली ने इस मौके पर केपटाउन की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि केपटाउन दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है. जब भी हम न्यूलैंड्स में खेलते हैं तो स्थानीय लोगों का बहुत ही सहयोग मिलता है और सूखे से बचाव के लिए जागरूकता फैलाने में हम भी अपना योगदान दे रहे हैं.

ऐसा नहीं है कि केपटाउन में वहां के लोगों को ही पानी की समस्या होती है साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम के खिलाड़ियों को भी पानी की समस्या का सामना करना पड़ा. मैच शुरू होने से पहले ही पानी की चुनौतियों का सामना करना पड़ता था क्योंकि केपटाउन में नहाने के लिए उन्हें सिर्फ 2 मिनट का वक्त दिया जाता था.

दरअसल केपटाउन में पानी की काफी किल्लत है. केपटाउन में सूखे को देखते हुए अधिकारिक तौर पर खिलाड़ियों को ऐसा निर्देश जारी किया गया था. वही केपटाउन में सिटी काउंसिल ने पानी की बचत के लिए एक व्यक्ति के लिए दिन में सिर्फ 87 लीटर पानी दिए जाने की अनुमति दी थी. ताकि ज्यादा से ज्यादा पानी की बचत की जा सके.

BCCI

बीसीसीआई के तीन पदाधिकारियों पर आज गिर सकती है गाज

Sairaj Bahutule

आईपीएल 2018 के लिए राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों को मिला उनका कोच