in

SAvIND: भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 88 रनों से हराया

स्मृति मंधना को 84 रनों की शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया

Indian Women Team
Rajeshwari Gayakwad is congratulated by team-mates after taking a wicket during the ICC Women’s World Cup 2017 (Photo by Shaun Botterill/Getty Images)

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के नक्शेकदम पर चलते हुए भारतीय महिला टीम ने आईसीसी वुमेंस चैंपियनशिप वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 88 रनों से मात दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (महिला) ने मैन ऑफ द मैच स्मृति मंधाना के 84 और कप्तान मिताली राज के 45 रन के दम पर 50 ओवर में 7 विकेट पर 213 रन बनाने के बाद झूलन गोस्वामी के 4 विकेट के बदौलत साउथ अफ्रीका की पारी को 43.2 ओवर में 125 रन पर समेट दिया।

सलामी बल्लेबाज स्मृति ने पूनम राउत (19) के साथ पहले विकेट की 55 और फिर मिताली के साथ दूसरे विकेट की 99 रन की साझेदारी की। 36वें ओवर में स्मृति के आउट होने के बाद टीम अंतिम 14.3 ओवर में महज 59 रन ही जोड़ सकी। साउथ अफ्रीका के लिए अयाबोंग खाका और मरिजन्ने काप को 2-2 सफलताएं मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजों पर शुरू से ही भारतीय गेंदबाजों ने शिकांजा कस दिया। कप्तान डि वैन निकर्क (41) के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका। झूलन गोस्वामी ने 9.2 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके। शिखा पांडे ने 3 बल्लेबाजों को पविलियन की राह दिखाई, जबकि दीप्ति शर्मा को 2 और पूनम यादव को 1 सफलता मिली।

Pakistan coach Micky Arthur. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

पाकिस्तान में विराट कोहली के लिए शतक बनाना नहीं होगा आसान – मिकी आर्थर

Virat Kohli and Ravi Ashwin रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान