भारतीय महिला टीम ने न्यूज़ीलैंड टीम को हराया, इन पांच लड़कियों ने कर दिया कमाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय महिला टीम ने न्यूज़ीलैंड टीम को हराया, इन पांच लड़कियों ने कर दिया कमाल

Indian women's team
Indian women’s team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

कप्तान विराट कोहली की टीम के बाद वूमेंस टीम का भी न्यूजीलैंड में बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड वूमेंस टीम को दूसरे वनडे में हरा दिया।

भारतीय महिला टीम की गेंदबाज़ों के सामने कीवी टीम पूरी तरह से सरेंडर कर गई।

कीवी टीम 44 ओवरों में 161 रन बनाकर ऑलऑउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आठ विकेट खोकर मैच जीत लिया। टीम इंडिया की जीत में पांच खिलाड़ियों ने बेहतरीन योगदान दिया।

1- झूलन गोस्वामी

भारतीय महिला टीम की जीत के लिए तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी ने जीत की बुनियाद रखी। झूलन गोस्वामी ने 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

2- एकता बिष्ट

स्पिनर एकता बिष्ट ने मैच में बेहतरीन गेंदबाज़ी की। एकता ने 8 ओवरों में 1 मेडन डालते हुए 14 रन देकर 1 विकेट चटकाया।

3- स्मृति मंधाना

टीम इंडिया की महिला सलामी बल्लेबाज़ रॉडरिक्स 0 रन पर पवेलियन लौट गई थीं। इसके बाद स्मृति मंधाना एक छोर संभाले रखा और नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाकर लौटीं। मंधाना ने *90 रन बनाए। उन्होंने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

4- मिताली राज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। मिताली ने मैच में नाबाद अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई।

5- पूनम यादव

गेंदबाज़ पूनम यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कीवी महिला टीम को बांधे रखा। पूनम ने मैच में कसी हुई गेंदबाज़ी की है। पूनम ने 10 ओवरों में 38 रन देकर 2 विकेट चटकाए।